3 साल में बनी 5 बच्चों की मां, दिन में धोती हैं दूध की 32 बोतलें, खबर हैरान कर देगी

Ajab Gjab News: महिला एक साथ पांच बच्चों को पाल रही हैं, उनका घर हर समय हंगामे से भरा होता है. बच्चों का कपड़ा बदल-बदल कर उनकी हालत खराब है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • अमेरिका की महिला का ये दर्द बहुत ही अचंभित करने वाला है.
  • वह प्रत्येक दिन बच्चों की 32 बोतलें धोती हैं, तीस नैपी बदलती हैं.

Ajab Gjab News: मां बनना हर महिला के लिए बेहद अलग होता है, मगर ये अनुभव ऐसा है कि, एक दो बार के बाद महिला परेशान हो जाती हैं. क्योंकि मां बनने के लिए महिलाओं को कई तरह की दिक्कतों से गुजरना पड़ता है. वहीं एक महिला ने अपने मां बनने का दर्द ऐसा बताया कि, सुन कर आप भी एक बार के लिए सोचने लगेंगी, या तो आप मां बनने से डर जाएंगी.

अमेरिका की महिला का ये दर्द बहुत ही अचंभित करने वाला है, 3 साल में उन्होंने पांच बच्चों को जन्म दिया है. इतना ही नहीं उनका पालन पोषण करने में उनकी क्या हालात है, इसके बारे में विस्तार से पढ़िए.

क्या है पूरी खबर

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका की रहने वाली 33 साल की रकेल टॉलवर को साल 2022 में अचानक पता चला कि, उनके गर्भ में एक साथ 4 बच्चे पल रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने 26 हफ्तों में उनको जन्म दिया. हालात ये हुए कि, बच्चों को कई माह तक एनआइसीयू में, फ्लोरिडा के टैंपा जनरल हॉस्पिटल में रहने के कई दिन बाद घर लाया गया. एक साथ 4 बच्चे और एक पहले से घर में मौजूद था, अब घर में टोटल 5 बच्चे हो गए जो कि बिल्कुल नवजात हैं.

जिन्दगी का कठिन दर्द

महिला के पति का नाम डेरिस है जो एक कंपनी में काम करते हैं, वहीं दूसरी तरफ महिला एक हाउस वाइफ हैं. महिला का कहना है कि, वह प्रत्येक दिन बच्चों की 32 बोतलें धोती हैं, तीस नैपी बदलती हैं. साथ ही 4 बार बच्चों के कपड़े धोती हैं. उनका घर शाम के समय हंगामे जैसा होता है. बता दें कि, महिला के बच्चों का नाम ब्रायसन, अमाया, रोयस, डेनज़ेल, ड्रेस है. रकेल कहती हैं कि, वह अपने बच्चों का कपड़ा बदल कर इतना थक जाती हैं कि, उन्हें खाना खाने तक का मन नहीं करता. वहीं रकेल थोड़ा अच्छा तब महसूस करती हैं जब उनके बच्चे सो जाते हैं.

रकेल को हो रही शारीरिक समस्या

रकेल कहती हैं कि, मेरे परिवार में मैं और मेरे पति हैं, जिस कारण मैं इन सब का बोझ अकेले उठाती हूं. बच्चों को एक साथ कपड़े पहनाना, दूध पिलाना, नैपी बदलना, तैयार करना जैसी अनेक समस्याएं उनके लिए एक चाइलेंज की तरह है. रकेल हर दिन इस तरह की परेशानी से लड़ रही हैं. जिस कारण उनको कई तरह की शारीरिक समस्याएं पैदा हो रही है. इतना ही नहीं डॉक्टरों ने उन्हें अब प्रेग्नेंट होने के लिए कई सालों तक मना किया है. क्योंकि उनकी ओवरी अब ब्लॉक हो चुकी है.

calender
17 February 2024, 09:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो