Mystery : भारत में यहां स्थित है मौत का हाईवे, अपने आप बदल जाता है घड़ी में समय

Taimara Valley : NH33 हाईवे रांची से जमशेदपुर जोड़ता है. इसे मौत के हाईने के नाम से जाना जाता है. लोगों का कहना है कि एक औरत सफेद कपड़े में घूमती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Taimara Valley Jharkhand : हम जब भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाते हैं, तो रास्ते में बहुत से हाईवे से गुजकते हैं. इन्हें लेकर कई तरह की बातें भी की जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं भारत में एक ऐसा रहस्यमयी हाईवे है जहां जाते ही घड़ी की सुई अपने आप बदल जाती है. दरअसल रांची से जमशेदपुर जाने वाले रास्ते में यह हाईवे पड़ता है. हम बात कर रहे हैं NH33 हाईवे की. जो रांची को जमशेदपुर से जोड़ता है और इसे मौत के हाईने के नाम से जाना जाता है.

क्या है तैमारा घाटी

एनएच33 हाईवे रांची को जमशेदपुर वाली सड़क है. इस हाईवे पर तैमारा घाटी पड़ती है जहां अबतक कितने वाहन दुर्घटनाग्रसत हुए हैं. ना जाने कितने लोगों की जान इस घाटी में चली गई है. यह जगह झारखंड की राजधानी रांची से करीबन 30 किलोमीटर की दूरी पर पड़ती है. यहां पर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और घाटी देखने को मिलते हैं. वहीं मानसून में यहां का नजारा खूबसूरत हो जाता है.

हाईवे की रहस्यमयी कहानी

एनएच33 हाईवे को लेकर पर बहुत सड़क हादसे होते हैं. लोगों का कहना है कि एक औरत सफेद कपड़े में घूमती है. कई बार वो गाड़ी के सामने घूमती नजर आती है. जब ड्राइवर औरत को बचाने का प्रयास करता है तो उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो जाता है. हादसे को रोकने के लिए मंदिर भी बनाए गए थे. लेकिन पूजा में गड़बड़ हो जाती है और माता खुद औरत का रूप ले लेती हैं और सड़क पर आ जाती हैं. जिन्हें बचाने के चक्कर में हादसे होते हैं. आपको बता दें कि हाईवे को लेकर कहा जाता है कि यहां मोबाइल फोन में तारीख और घड़ी में समय अपने आप बदल जाता है और आगे बढ़ते ही वापस सही समय दिखना शुरू हो जाता है.

calender
24 July 2023, 04:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो