बेटे ने 10वीं में हासिल किए 35% नंबर, परिवार ने जमकर मनाया जश्न, Video वायरल

मुंबई के रहने वाले कक्षा 10वीं के एक छात्र ने परीक्षा में 35% मार्क्स हासिल किए हैं। लेकिन उसके माता - पिता ने उसपर गुस्सा करने व नाराज होने कि बजाय उसकी इस सफलता को सेलिब्रेट किया है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • “मुंबई के रहने वाले कक्षा 10वीं के एक छात्र ने परीक्षा में 35% मार्क्स हासिल किए हैं।

आमतौर पर यह देखा जाता है कि बोर्ड की परीक्षाओं में यदि बच्चा कम अंक लाता है तो उनके पेरेंट्स अपने बेटी या बेटे को काफी डाट - फटकार लगाते हैं। वहीं कुछ माता - पिता उन्हें फुरसत से मार लगा देते हैं। इसी श्रेणी में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जो एक मिसाल के तौर पर पेश किया जाये तो गलत नहीं होगा। 

दरअसल, मुंबई में रहने वाले लड़के ने कक्षा 10वीं में कुल 35 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। अब आप यह सोच रहे होंगे कि उसके माता - पिता ने तो बच्चे कि जुगत से पिटाई कि होगी, लेकिन आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बच्चे कि पिटाई करने और दुख जताने की बजाय उसके माता - पिता ने 35 प्रतिशत मार्क्स को भी सेलिब्रेट किया। जिसका वीडियो अब सोशल मी़डिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

सबको दिखाया बेटे का परिक्षा परिनाम

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस लड़के ने कक्षा 10वीं में कुल 35 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं लेकिन बावजूद इसके उसके माता - पिता के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान साफ - साफ नज़र आ रही है। हाथ में मोबाइल फोन पकड़े जिसपर 35 अंक लिखा हुआ है लड़के के माता - पिता फोटो खिंचवा रहें हैं। यही नहीं उन्होंने अपने बेटे कि मार्कशीट को भी दिखाया। माता - पिता के साथ बेटा भी काफी खुश नज़र आ रहा है। यदि ऐसे में कोई और मां - बाप होते तो शायद वह बच्चे पर गुस्से से आग बबूला हो उठते। 

सोशल मीडिया पर इस कमाल के वीडियो को एक आईएएस अधिकारी अवनी सरन ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल @AwanishSharan पर शेयर किया है। जिसके बाद से ही यह वीडियो काफी ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अधिकारी ने कैप्शन में लिखा - “मुंबई के रहने वाले कक्षा 10वीं के एक छात्र ने परीक्षा में 35% मार्क्स हासिल किए हैं। लेकिन उसके माता - पिता ने उसपर गुस्सा करने व नाराज होने कि बजाय उसकी इस सफलता को सेलिब्रेट किया है। महज 42 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक काफी लोगों ने शेयर किया है और तो और इसको हजारों कि संख्या में लोगों ने लाइक किया है। 

calender
10 June 2023, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो