Asaduddin Owaisi ने फणनवीस से पूछा बड़ा सवाल; बोले- तो फिर गोडसे की औलाद कौन है?

Asaduddin Owaisi News: महाराष्ट्र में कोल्हापुर विवाद के बाद से बयानों को सिलसिला शुरू हो गया. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस (Devendra Fadnavis) के 'औरंगजेब की औलाद' वाले बयान के बाद AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन औवैसी का बड़ा बयान आया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • औवैसी ने पूछा- गोडसे की औलाद कौन?
  • ओवैसी ने अपने नाम पर भी पाबंदी लगाने की बात कही
  • कोल्हापुर विवाद पर क्या बोले थे देवेंद्र फणनवीस
  • जानिए आखिर क्या है कोल्हापुर विाद

Asaduddin Owaisi on Devendra Fadnavis: ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asauddin Owaisi) ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस (Devendra Fadnavis) के 'औरंगजेब की औलाद' वाले बयान पलटवार किया है. ओवैसी ने कहा कि आपको सबके बारे में पता है कि कौन किसकी औलाद है? मुझे नहीं पता था कि आप एक्सपर्ट हैं. 

"गोडसे की औलाद कौन?"


असदुद्दीन ओवैसी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा,"महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा 'औरंगज़ेब के औलाद', क्या आप सब कुछ जानते हैं? मैं नहीं जानता था कि आप (देवेंद्र फडणवीस) ऐसे विशेषज्ञ थे. तो फिर ये गोडसे की औलाद कौन है? बोलो अब तुम." असदुद्दीन औवैसी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

"मेरे नाम पर भी लगा दी जाए पाबंदी"


ओवैसी आगे कहते हैं कि अगर किसी का फोटो रखना या दिखाना जुर्म है तो बताइए इसमें IPC की कौन सी धारा लगती है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि औरंगजेब, बाबर, खिलजी, बहादुर शाह जफर, शाहजहां, जहांगीर, कुली कुतुब शाह जैसे नामों पर भी पाबंदी लगा दी जाए. साथ ही बताया जाए कि इन नामों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. औवैसी यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि उनके नाम भी इस लिस्ट में शामिल कर दिया जाए, क्योंकि वो भी भड़काऊ भाषण देते हैं. 

Devendra_Fadnavis
देवेंद्र फणनवीस (File Photo)

क्या बोले थे फणनवीस?


दरअसल कोल्हापुर में हुए विवाद के बाद देवेंद्र फणनवीस ने कहा था,"अचानक कुछ जगहों पर औरंगजेब की औलादें पैदा हो गई हैं. जो उसकी फोटो दिखाते हैं और स्टेटस भी लगाते हैं. सवाल यह है कि आखिर इतनी औरंगजेब की औलादें कहां से पैदा हो गई हैं. " फणनवीस आगे कहते हैं,"इसकी वजह से लोगों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो रही है."

क्या है कोल्हापुर विवाद?


महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पिछले दिनों औरंगजेब का स्टेटस लगाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. किसी के ज़रिए व्हाट्सऐप स्टेटस पर औरंगजेब की तस्वीर लगाई गई थी. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और हिंदू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का ऐलान कर दिया था. इतना ही नहीं यहां पर पत्थरबाजी और दुकानों में तोड़फोड़ की घटना भी सामने आई थी.

calender
09 June 2023, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो