कोल्हापुर में 'औरंगजेब' के वॉट्सऐप स्टेटस को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों का विरोध-प्रदर्शन

कोल्हापुर में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाए जाने के विरोध में और युवक के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन ने छत्रपती शिवाजी चौक पर धरना प्रदर्शन किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कोल्हापुर में 'औरंगजेब' के वॉट्सऐप स्टेटस को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों का विरोध-प्रदर्शन

Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कुछ लोगों द्वारा औरंगजेब और टीपू सुल्तान की प्रशंसा करने वाले व्हाट्सएप स्टेटस को लेकर तनाव फैल गया। कोल्हापुर में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक स्टेटस लगाए जाने के विरोध में और युवक के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन ने छत्रपती शिवाजी चौक पर धरना प्रदर्शन किया। इस बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई थी। जिसके चलते पुलिस ने लाठी चार्ज कर धरना दे रहे लोगों को सड़क से हटाया।

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, राज्य में क़ानून व्यवस्था बनाए रखने की ज़िम्मेदारी सरकार की है। गृह विभाग और मंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में है और मैं भी अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं। लोगों से क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।

वहीं, कोल्हापुर की इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की प्रशंसा करने वालों के लिए महाराष्ट्र में कोई माफी नहीं है। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने के लिए अपील भी किए। 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को अहमदनगर और उसके बाद बुधवार को कोल्हापुर में औरंगजेब के नाम पर बवाल मचा हुआ है।

calender
07 June 2023, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो