106 की उम्र में भी बनाती हैं एकदम परफेक्ट टैटू यह आर्टिस्ट, Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर भी छप चुकी है तस्वीर

सोशल मीडिया पर आज हम आपको एक कमाल की महिला के बारे में बताएंगे, जो 106 साल की हैं और लोगों के शरीर पर एकदम परफेक्ट टैटू बनाती हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • 16 वर्ष की आयु से ही टैटू बनाने का काम कर रहीं हैं उन्होंने यह टैटू बनाने का पारंपरिक तरीका अपने पिता से सीखा।

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में लोग अपनी उम्र से अधिक बूढ़े दिखने लगते हैं। जहां पहले के समय में अधिक उम्र वालों में भी काफी फुर्ती पाई जाती थी , वहीं अजा के समय में कम उम्र के लोग इतने सुस्त और अलसी हो गए हैं की क्या ही बताएं। 70 से 80 की उम्र में लोगों की ऐसी हालत हो जाती है की उठने - बैठने और चलने फिरने में भी दिक्क्तों का सामने करना पड़ता है। लेकिन ऐसे में एक 106 साल की दादी सभी के लिए एक उदाहरण बनकर आई हैं। जहां सोशल मीडिया पर अब हर तरफ उन्हीं के चर्चे हो रहें हैं। 

16 साल की उम्र से ही टैटू  बनाना सीखा 

दरअसल, सुर्खियां बटोर रहीं यह दादी पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट हैं, जो लोगों के शरीर पर कमाल के टैटू बनाकर लोगों का दिल जीत लेती हैं। यह दादी 90 साल की थीं जभी से टैटू बनाने का काम करती आ रहीं हैं। यह फिलीपींस के कलिंगा प्रांत (Kalinga Province of the Philippines) में बसकालन के एक पहाड़ी गांव की रहने वाली हैं। इनका नाम व्हांग ऑड (Wang Odd) है। दादी को प्यार से लोग मारिया ऑगे बी भी बुलाते हैं। जानकारी के अनुसार वह महज 16 वर्ष की आयु से ही टैटू बनाने का काम कर रहीं हैं उन्होंने यह टैटू  बनाने का पारंपरिक तरीका अपने पिता से सीखा। 

दुनिया की सबसे पहली उम्रदराज टैटू आर्टिस्ट

अभी हाल ही में एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने व्हांग ऑड (Wang Odd) से अपनी बॉडी पर टैटू बनवाया था, और साथ ही साथ रसेल नामक इंफ्लुएंसर में अपना एक्सपीरियंस एक वीडियो के जरिये शेयर भी किया था। रसेल यह भी बताते हैं की व्हांग ऑड (Wang Odd)  उम्रदराज टैटू आर्टिस्ट हैं और वह 106 साल की उम्र में लोगों की बॉडी पर एकदम परफेक्ट टैटू बनाती हैं। यहीं नहीं उनकी तस्वीर Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर भी छपी थी। टैटू बनाने के बाद व्हांग ऑड (Wang Odd) अपना सिग्नेचर स्टेप के लिए तीन डॉट बनाती हैं। 

calender
07 May 2023, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो