UP के हरदोई में 8 साल की बच्ची के शरीर पर उभरे राम और राधे नाम के शब्द, लोगों ने कहा - ईश्वर का चमत्कार....

माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव की रहने वाली एक 8 साल की बच्ची जिसका नाम साक्षी बताया जा रहा है इसके शरीर पर राम और राधे जैसे धार्मिक नाम उभर कर आ रहे हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

उत्तर प्रदेश के 'हरदोई जिले' में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक 8 वर्षीय लड़की के शरीर पर धार्मिक नाम खुद पर खुद उभर कर आ रहे हैं. जैसे ही यह खबर हर तरफ फैली लोगों की भीड़ उस बच्ची को देखने के लिए उमड़ पड़ी. बच्ची के परिजनों का कहना है कि यह घटना करीब 1 महीने से उसके साथ हो रही है. वहीं कुछ लोग इसको दैवीय चमत्कार का नाम दे रहे हैं, तो वहीं कुछ इसको स्किन रिएक्शन बता रहे हैं. 

बच्ची के शरीर पर उभरे राधे और राम के निशान

माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव की रहने वाली एक 8 साल की बच्ची जिसका नाम साक्षी बताया जा रहा है इसके शरीर पर राम और राधे जैसे धार्मिक नाम उभर कर आ रहे हैं. जिनकी तस्वीरें ''सोशल मीडिया'' पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं.  बच्ची के पिता देवेंद्र की मानें तो उनकी बेटी के पेट और पैरों पर देवी - देवताओं के नाम स्वत: ही उभर कर आ रहे हैं. 

UP NEWS
UP NEWS

देवेंद्र के अनुसार 12 अक्टूबर 2023 को उन्होंने अपनी बेटी के शरीर पर खरोंच जैसे दिखने वाले निशानों को देखा. जिसके बाद वह उसे पास के ही सामुदायिक स्वास्थय केंद्र से दवा दिलाने ले गए जहां उसे एलर्जी की दवा दी गई. लेकिन इससे कोई भी फायदा नहीं हुआ.

बता दें कि साक्षी के शरीर पर कहीं राम - राम तो कहीं राधे - राधें तो वहीं कहीं पर गुरूदेव लिखा हुआ उभरकर आ रहा है.  जो काफी हैरान कर देने वाली बात है. बच्ची को इससे न कोई परेशानी हो रही है और न ही खुजली जैसे लक्ष्ण.  एक डॉक्टर ने स्किन डिपार्टमेंट में दिखाने की सलाह दी है. वहीं बच्ची के पिता का मानना है कि यह कोई ईश्वरीय विधान है. 

calender
09 November 2023, 02:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो