चीनी विदेश मंत्री से बाली में मिले डॉ. जयशंकर, सीमा के हालात पर हुई चर्चा

इंडोनेशिया के बाली में जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक से अलग भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर की मुलाकात चीन के विदेश मंत्री वांग यी से हुई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इंडोनेशिया के बाली में जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक से अलग भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर की मुलाकात चीन के विदेश मंत्री वांग यी से हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-चीन सीमा के हालत पर चर्चा की। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर इस समय इंडोनेशिया की यात्रा पर हैं। जयशंकर यहां जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने आए हैं।

जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा, बाली में दिन की शुरुआत चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात के साथ की। एक घंटे की इस बातचीत में दोनों विदेश मंत्रियों के बीच भारत-चीन सीमा के हालात समेत दोनों देशों के सभी लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों देशों की सीमा पर चल रहे तनाव के मसले पर इस साल मई में भी दोनों देशों के बीच बातचीत हुई थी।

बुधवार को बाली में हुई वार्ता में दोनों नेताओं ने जल्द से जल्द वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बैठक के अगले दौर के आयोजन का फैसला किया। जयशंकर ने ट्वीट में लिखा कि अन्य मसलों के अलावा उन्होंने चीन में अध्ययनरत भारतीय विद्यार्थियों की समस्याएं भी उठाईं। साथ ही दोनों देशों के बीच विमानों के संचालन के मसले पर भी बातचीत हुई। दोनों नेताओं ने रूस-यूक्रून युद्ध के बाद बदल रहे अंतरराष्ट्रीय हालात और जी-20 बैठक पर उसके प्रभाव पर भी चर्चा की।

calender
07 July 2022, 07:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो