संयुक्त राष्ट्र में हुई जयशंकर और बिलावल की तकरार अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रही

सयुंक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बीच आतंकवाद के मुद्दे पर हुई तकरार अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रही है। बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक बयान दिया था। इसके बाद यह मुद्दा भारत पाकिस्तान में काफी सुर्खियों में है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बीच आतंकवाद के मुद्दे पर हुई तकरार अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रही है। बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपत्तिजनक बयान दिया था। इसके बाद यह मुद्दा भारत पाकिस्तान में काफी सुर्खियों में है।

इस मुद्दे का जिक्र क़तर के चैनल अल-ज़जीरा की न्यूज़ वेबसाइट में किया गया है। जिसमें एस जयशंकर और बिलावल के बयान को जगह दी गई है। वॉशिंगटन पोस्ट ने भी इस घटना को जगह दी है।

खबर में बिलावल के उस बयान का जिक्र किया गया जिसमें उन्होंने कहा कि "एक मुस्लिम, एक पाकिस्तानी और आतंकवाद का शिकार होने के नाते मेरा मानना है कि 11 सितंबर 2001 के हमले के बाद बने इस्लामोफ़ोबिया के नैरेटिव से दूरी बनाने का समय आ गया है क्योंकि हमने देखा है कि आतंकवाद का कोई धर्म, कोई देश और कोई सीमा नहीं होती।"

बिलावल ने कहा कि "भारत से ज़्यादा पाकिस्तान के लोगों ने आतंकवाद के हाथों जान गंवाई है, लेकिन भारत आज भी कहता है कि मुस्लिम और आतंकवादी एक हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि भारत के प्रधानमंत्री ने गुजरात दंगों के दौरान मारे गए लोगों को बचाने के कुछ नहीं किया।"

इसके साथ ही साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट, बांग्लादेशी अख़बार डेली स्टार समेत कई अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पर बिलावल और जयशंकर के बयानों का जिक्र किया गया है।

calender
18 December 2022, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो