Pakistan: पेशावर में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि कार से टक्कर के बाद बस गहरी खाई में गिर गई। इस सड़क दुर्घटना में 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

Shruti Singh
Shruti Singh

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि कार से टक्कर के बाद बस गहरी खाई में गिर गई। इस सड़क दुर्घटना में 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक, ये दुर्घटना बाल्टिस्तान इलाके के दिआमीर क्षेत्र में शतियाल चौक के पास हुई। पुलिस ने बताया कि गिलगिट से रावलपिंडी जा रही एक तेज रफ्तार बस की चौक के पास कार से जोरदार टक्कर हो गई। ये टक्कर इतनी तेज थी कि बस नियंत्रण खोकर गहरी खाई में जा गिरी। आनन-फानन में लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। वहीं बचावकर्मियों को अंधेरा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में थोड़ी दिक्कत आई लेकिन पुलिस और प्रशासन ने लोगों को गहरी खाई से बाहर निकाला। इस सड़क हादसे में अभी तक 30 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं 15 लोगों के घायल होने की खबर है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम शहबाज शरीफ व्यक्त की संवेदनाएं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है। सरकारी 'रेडियो पाकिस्तान' के अनुसार पीएम शरीफ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जताई है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। बता दें कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी इस हादसे में जान गंवानों वालों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अधिकारियों से घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

हालांकि ये हादसा किस वजह से हुआ, इसको लेकर अभी वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस इस रोड एक्सीडेंट को लेकर जांच में जुटी हुई है। वहीं घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

calender
08 February 2023, 10:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो