Alliance Air ने बिलासपुर-भोपाल मार्ग पर उड़ान संचालन किया शुरू

5 जून को केंद्र द्वारा संचालित एलायंस एयर ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और मध्य प्रदेश के भोपाल के बीच उड़ान संचालन शुरू किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

5 जून को केंद्र द्वारा संचालित एलायंस एयर ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और मध्य प्रदेश के भोपाल के बीच उड़ान संचालन शुरू किया। कहा जाता है कि उड़ानें सप्ताह में चार दिन संचालित होती हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जो कांकेर जिले में थे, उन्होंने उद्घाटन करके उड़ान का शुभारंभ किया। राजधानी रायपुर से लगभग 125 किलोमीटर दूर बिलासपुर के बिलासा देवी केवट हवाई अड्डे से इस फलाइट ने उड़ान भरी।

इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा, “आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिलासपुर से भोपाल के लिए हवाई सेवा शुरू की गई। छत्तीसगढ़ में हम देश के विभिन्न शहरों से तेज गति से जुड़ रहे हैं। इससे यात्रियों को आसानी हो रही है, साथ ही व्यापार क्षेत्र में भी लाभ होगा।" बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा, “एलायंस एयर के एटीआर 72-सीटर विमान ने रविवार (5 जून) को सुबह 11:35 बजे बिलासपुर से 50 यात्रियों के साथ भोपाल के लिए उड़ान भरी।

 

यह सप्ताह में चार दिन (रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिलासपुर हवाई अड्डे पर विमानन सेवाएं पिछले साल 1 मार्च को शुरू हुईं। जिसमें जबलपुर और प्रयागराज के रास्ते शहर को दिल्ली से जोड़ने वाली दो उड़ानें थीं। इस अवसर पर सीएम बघेल ने कहा कि साढ़े तीन साल पहले केवल रायपुर ही उड़ान सेवाओं का गंतव्य था, लेकिन अब ऐसी सेवाएं जगदलपुर (बस्तर जिला) और बिलासपुर में भी उपलब्ध हैं।

calender
05 June 2022, 07:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो