बिल गेट्स ने 1974 से अपना बायोडाटा किया LinkedIn पर साझा

एक ऐसा रिज्यूमे बनाना जो उनकी योग्यता, अनुभव और प्रतिभा को दर्शाता है, लाखों युवा आशावानों के लिए उनके वांछित पेशे की ओर पहला कदम है। आज के जॉब मार्केट में, टैलेंट को हायर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णायक मानदंडों में से रिज्यूमे एक है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एक ऐसा रिज्यूमे बनाना जो उनकी योग्यता, अनुभव और प्रतिभा को दर्शाता है, लाखों युवा आशावानों के लिए उनके वांछित पेशे की ओर पहला कदम है। आज के जॉब मार्केट में, टैलेंट को हायर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णायक मानदंडों में से रिज्यूमे एक है। एक रिज्यूमे सिर्फ एक कागज के टुकड़े से ज्यादा है; कई लोगों के लिए, यह उनके जीवन-परिवर्तन और संतोषजनक रोजगार का टिकट है। कागज की संरचना, फ़ॉन्ट और शैली समय के साथ बदल गई है, लेकिन इसकी प्रासंगिकता नहीं है।

यह दुनिया में कहीं भी किसी भी महत्वाकांक्षी पेशेवर के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक, बिल गेट्स के अनुसार, उनके छोटे दिनों की यात्रा दुनिया भर के लाखों बच्चों से संबंधित होगी। दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने अपना 1974 का बायोडाटा लिंक्डइन पर पोस्ट किया है।

गेट्स ने एक लिंक्डइन पोस्ट में 18 साल की उम्र में लिखे गए रिज्यूमे को साझा करते हुए कहा, "चाहे आप हाल ही में स्नातक हों या कॉलेज ड्रॉपआउट, मुझे यकीन है कि आपका रिज्यूम 48 साल पहले की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है।" हार्वर्ड में अपने पहले वर्ष के दौरान, गेट्स ने अपना रिज्यूम तैयार किया।

उन्होंने कहा कि वह "सिस्टम एनालिस्ट या सिस्टम प्रोग्रामर" बनना चाहते हैं। उन्होंने अपनी ऊंचाई और वजन के साथ-साथ इस तथ्य का भी खुलासा किया कि उनका कोई आश्रित नहीं था। अपने रिज्यूमे के अनुसार, उन्होंने हार्वर्ड में ऑपरेटिंग सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेशन, कंपाइलर बिल्डिंग और कंप्यूटर ग्राफिक्स का अध्ययन किया है।

calender
01 July 2022, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो