Britannia ने 7% मूल्य बढ़ाने की बनाई योजना

ब्रिटानिया इस साल अपने बिस्कुट और कुकीज की कीमतों में 7% की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है क्योंकि 130 साल पुरानी कंपनी ने दिसंबर के दौरान तिमाही शुद्ध आय में 19% की गिरावट दर्ज की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ब्रिटानिया इस साल अपने बिस्कुट और कुकीज की कीमतों में 7% की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है क्योंकि 130 साल पुरानी कंपनी ने दिसंबर के दौरान तिमाही शुद्ध आय में 19% की गिरावट दर्ज की है। ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में, प्रबंध निदेशक वरुण बेरी ने कहा कि पिछले दो साल व्यापार के लिए बहुत खराब रहे हैं, रूस यूक्रेन युद्ध द्वारा दिया गया नवीनतम झटका जिसने खाद्य आपूर्ति श्रृंखला को प्रभावित किया है।

दूध, कॉफी पाउडर, मैगी, चाय समेत रोजाना की कई चीजें मार्च में महंगी हो गई हैं। ब्रिटानिया बिस्कुट लंबी सूची में तभी शामिल होंगे, जब कंपनी कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करेगी। एमडी वरुण बेरी ने कहा, हमारी पहली धारणा इस साल 3% मुद्रास्फीति थी, जो स्पष्ट रूप से पुतिन की वजह से बहुत बड़े अंतर से गलत हो गई - दुर्भाग्य से यह 8-9% की तरह हो रही है। मैंने इससे पहले दो साल कभी इतने बुरे नहीं देखे हैं।

कंपनी ने कहा कि वह अपने उत्पादों के लिए उपयोग की जाने वाली हर कच्ची सामग्री मुद्रास्फीतिकारी दिखती है और कंपनी अब इस साल कीमतों में "फ्रंट लोड" करने की योजना बना रही है। एमडी का कहना है कि, यह उपभोक्ता के लिए एक मूल्य झटका है, जबकि आप पैक से व्याकरण को हटाकर इसे किसी भी हद तक पतला कर देते हैं। लेकिन उपभोक्ता स्मार्ट हैं, उन्हें पता है कि यह पैकेट पहले की तुलना में हल्का है। इसलिए इसका कुछ प्रभाव होगा, हम ' पिछले साल हमें मिली कीमतों में बढ़ोतरी के साथ पहले से ही एक प्रभाव देख रहे है।

calender
31 March 2022, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो