IPO लाने की तैयारी कर रही है PhonePe

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट समूह की इकाई फोनपे(PhonePe) आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। निवेश बैंकिंग सूत्रों ने बताया कंपनी का इरादा IPO के जरिये धन जुटाकर अपने वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो का विस्तार करने और अपने मुख्य यूनाइटेड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) आधारित भुगतान परिचालन को ‘गहरा’ करने का है।उन्होंने कहा कि डिजिटल भुगतान कंपनी आठ से दस अरब डॉलर के मूल्यांकन पर यह राशि जुटाना चाहती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नयी दिल्ली। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट समूह की इकाई फोनपे(PhonePe) आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। निवेश बैंकिंग सूत्रों ने बताया कंपनी का इरादा IPO के जरिये धन जुटाकर अपने वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो का विस्तार करने और अपने मुख्य यूनाइटेड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) आधारित भुगतान परिचालन को ‘गहरा’ करने का है।उन्होंने कहा कि डिजिटल भुगतान कंपनी आठ से दस अरब डॉलर के मूल्यांकन पर यह राशि जुटाना चाहती है।

सूत्रों के बताया कि कंपनी आईपीओ प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जल्द ही बैंकरों और कानूनी सलाहकारों से संपर्क करेगी। साथ ही कंपनी ने अपनी पंजीकृत होल्डिंग इकाई को सिंगापुर से भारत स्थानांतरित करने की योजना बनाई है। फोनपे के निदेशक मंडल ने पहले ही होल्डिंग कंपनी को भारत स्थानांतरित करने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है।

calender
15 June 2022, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो