भारी उछाल के साथ खुले शेयर बाजार, निवेशकों के चेहरे पर आई मुस्कान

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला है। जिससे निवेशकों के चेहरों पर मुस्कान आई है। वैश्विक मंदी के बाद आज तीसरे कारोबारी दिन बाजार में तेजी देखने को मिली है।

Vishal Rana
Vishal Rana

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला है। जिससे निवेशकों के चेहरों पर मुस्कान आई है। वैश्विक मंदी के बाद आज तीसरे कारोबारी दिन बाजार में तेजी देखने को मिली है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स हरे निशान पर खुला है। बताते दे, 124 अंक चढ़कर सेंसेक्स 58,977.34 पर खुला तो वहीं निफ्टी में भी उछाल देखने को मिला है। निफ्टी 41 अंक ऊपर चढ़कर 17,566.10 पर खुला।

इससे पहले बीते सोमवार को बीएसई और एनएसई में अच्छी तेजी देखी गई थी। पिछले चार महीनों के उच्चतम स्तर सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स बंद हुए थे। दूसरी तरफ कच्चे तेल की कीमतों में भी भारी गिरावट देखने को मिली थी। इसके अलावा क, फाइनेंशियल, ऑटो और मेटल सेक्टर के शेयरों काफी तेजी से उछले थे। जिससे शेयर बाजार हरा-भरा रहा।

बात अगर पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार की करें तो इस दिन सेंसेक्स में 465.14 अंकों की तेजी आई थी जिससे यह 58,853.07 के लेवल पर बंद हुआ था। इसके अलावा निफ्टी में भी 127.60 अंक का उछाल देखने को मिला था। जिससे निफ्टी 17,525.10 के स्तर पर बंद हुआ था।

बात अगर ग्लोबल मार्केट की करे तो वहां सुस्त संकेत दिख रहे है जिससे अमेरिकी बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है। दो दिने से डाउ जोंस मंदी के दायरे में कारोबार कर रहा है। इसके अलावा नैस्‍डैक पर गिरावट तर्ज की जा रही है। बता दे, नैस्‍डैक 1.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ ग्लोबल मार्केट की मंदी का असर एशियाई बाजारों में भी देखने को मिल रहा है।

calender
10 August 2022, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो