Twitter के नए मालिक Elon Musk भारत आएं और यहां बनाएं इलेक्ट्रिक वाहन: नितिन गडकरी

एलोन मस्क अपनी ट्विटर खरीदारी के बाद कुछ लाइमलाइट बटोर रहे हैं, हालांकि, वह टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों पर शुल्क लाभ प्राप्त करने के लिए भारत सरकार से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। एलोन मस्क लंबे समय से भारत में प्रवेश करने के इच्छुक हैं

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एलोन मस्क अपनी ट्विटर खरीदारी के बाद कुछ लाइमलाइट बटोर रहे हैं, हालांकि, वह टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों पर शुल्क लाभ प्राप्त करने के लिए भारत सरकार से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। एलोन मस्क लंबे समय से भारत में प्रवेश करने के इच्छुक हैं, लेकिन कहते हैं कि उच्च आयात शुल्क देश में उनकी ईवी लॉन्च योजनाओं में देरी कर रहे हैं।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि अगर यूएस-आधारित टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने के लिए तैयार है, तो 'कोई समस्या नहीं' है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए। सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने बार-बार इसका उल्लेख किया है कि किसी भी निर्माता को भारत में आने और कार बनाने तक कोई आयात शुल्क लाभ नहीं दिया जाएगा।

अपने रुख को दोहराते हुए, गडकरी ने आगे कहा कि भारत एक बड़ा बाजार है और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक बड़ी संभावना है। उन्होंने कहा, "अगर एलोन मस्क (टेस्ला सीईओ) भारत में निर्माण के लिए तैयार हैं तो कोई समस्या नहीं है ... भारत आओ, विनिर्माण शुरू करो, भारत एक बड़ा बाजार है जिसे वे भारत से निर्यात कर सकते हैं।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि मस्क से उनका अनुरोध भारत में आने और निर्माण करने का है। गडकरी ने कहा, "लेकिन अगर वह चीन में निर्माण करना चाहते हैं और भारत में बेचना चाहते हैं, तो यह भारत के लिए अच्छा प्रस्ताव नहीं हो सकता है।

calender
26 April 2022, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो