शुक्रवार को बंद हुई Twitter की ट्रेडिंग, नहीं हो सकती शेयरों की खरीद-बेच

ट्विटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क आज Twitter के साथ 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा करने के लिए ट्विटर अधिग्रहण की डील को पूरा करेंगे। जिसके चलते शुक्रवार को ट्विटर की ट्रेडिंग बंद रहेगी। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग बंद की गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

ट्विटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क आज Twitter के साथ 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा करने के लिए ट्विटर अधिग्रहण की डील को पूरा करेंगे। जिसके चलते शुक्रवार को ट्विटर की ट्रेडिंग बंद रहेगी। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग बंद की गई है। जिसके बाद दुनियाभर के कई लोगों की कमाई पर आज काफी असर भी पड़ सकता है। ट्रेडिंग बंद होने से आप शेयरों की खरीद और बिक्री नहीं कर पायेंगे।

वहीं यह कहना भी मुश्किल होगा कि, जब मस्क ट्विटर अधिग्रहण की डील को पूरा कर लेंगे उसके बाद निवेशकों को फायदा होगा या नुकसान। मस्क के ट्विटर अधिग्रहण की डील को पूरा करने के बाद ही ट्रेडिंग शुरू की जायेगी और उसके बाद ही पता चल पायेगी की इसका शेयर प्राइस कितना होगा। इससे पहले गुरुवार को ट्विटर के शेयर लगभग 1% बढ़कर 53.94 डॉलर पर थे। लेकिन अब इसके शेयरों का कैसा हाल होगा ये तो बाद में ही पता चल पायेगा।

बताते चले, पिछले काफी महिनों से ट्विटर और मस्क के बीच इस डील को लेकर बातचीत चल रही थी और इस डील में कई उतार-चढ़ाव भी आये है। वहीं एक बार तो मस्क ने स्पैम अकाउंट का आरोप लगाकार इस डील को ठुकरा दिया था। जिसके बाद यह मामला कोर्ट में भी गया।

वहीं अब जानकारी सामने आई है कि, मस्क के वकील ने इस डील के लिए सिकोया कैपिटल, बाइनेंस, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी व अन्य इक्विटी इन्वेस्टर्स को भी सभी जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करा दिए है। वहीं ट्विटर की होल्डिंग खरीदने के लिए मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर किया है। जो ट्विटर के मौजूद शेयर के कहीं ज्यादा है।

और पढ़ें............

Elon Musk के Twitter का मालिक बनते ही पराग अग्रवाल की क्यों हो गई छुट्टी?

calender
28 October 2022, 01:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो