Aadhaar Card Update : फ्री में आधार अपडेट की तारीख 3 महीने बढ़ी, जानिए नया अपडेट

Aadhaar Card Update : भारतीय पहचान प्राधिकरण ने मुफ्त में आधार कार्ड अपडेट करवाने की तारीफ को बढ़ा दिया है। UIDAI 14 जून से बढ़कर 14 सितंबर, 2023 कर दिया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Aadhaar Card Update : भारत के किसी भी नागरिक के लिए आधाक कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। समय के साथ इसमें जानकारी के अपडेट करने की जरूरत पड़ती है। मुफ्त में आधार कार्ड को अपडेट करवाने की डेडलाइन 14 जून, 2023 थी। लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। अगर आप ने अबतक अपने आधार को अपडेट नहीं करवाया है तो जल्दी ही करवा लें। इसके अंदर आप नाम, पता, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको htt://myaadhaar.uidai.gov.in पर जाना होगा।

3 महीने बढ़ी तारीख

भारतीय पहचान प्राधिकरण यानी UIDAI ने मुफ्त में आधार कार्ड अपडेट करवाने की तारीफ को बढ़ा दिया है। UIDAI 14 जून से बढ़कर 14 सितंबर, 2023 कर दिया है। अब आपके पास 3 महीने का और अधिक समय में आधार अपडेट करवाने के लिए। आपको बता दें कि सीएसीस के माध्यम के अपडेट करवाने के लिए आपको 25 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। लेकिन अगर आप ऑनलाइन आधार अपडेट करवाते हैं तो आपको किसी भी तरह की कोई पेमेंट नहीं करनी होगी। इसके लिए आपके पास रजिस्टर नंबर होना अनिवार्य है क्योंकि ओटीपी उसी नंबर पर आएगा।

ऐसे करें आधार अपडेट

• आधार कार्ड को अपडेट करने के लिए सबसे पहले htt://myaadhaar.uidai.gov.in पर जाएं।

• लॉग इन करें और पूछी गई सभी जानकारी को भरें।

• इसके बाद आधार कार्ड में जो अपडेट करना है, उसे सेलेक्ट कर लें।

• इसके बाद स्कैन कॉपी और डेमोग्राफिक डाटा को अपलोड करें।

• फिर पेमेंट करें और एक नंबर मिलेगा उस संभाल कर रख लें।

calender
16 June 2023, 03:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो