Naresh Goyal : जेट एयरवेज के संस्थापक पर धोखाधड़ी केस में कार्रवाई, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासतमें भेजा

Canara Bank Fraud Case : जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल धोखाधड़ी मामले में उन्हें 14 दिनों की न्यायाकि हिरासत में भेज दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jet Airways founder Naresh Goyal : जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है. कोर्ट ने उन्हें धोखाधड़ी मामले में उन्हें 14 दिनों की न्यायाकि हिरासत में भेज दिया है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नरेश गोयल को 538 करोड़ रुपये के कथित लोन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया. उन पर आरोप है कि उन्होंने इस रकम का दुरुपयोग किया. ईडी ने यह कार्रवाई ECIR मामले में CBI की ओर से दर्ज एफआईआर पर की.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार नरेश गोयल पर केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का आरोप है. उन्हें संबंधित धन शोधन के एक मामले में एक पीएमएलए अदालत ने गुरुवार 14 सितंबर को नरेश गोयल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. गोयल अब दक्षिण मुंबई की आर्थर रोड जेल में भेजा गया है. आपको बता दें कि ईडी ने नरेश गोयल से केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में घंटों पूछताछ की थी. जिसके बाद 1 सितंबर, 2023 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोयल को गिरफ्तार किया गया.

538.62 करोड़ रुपये का फ्रॉड

निजी विमानन कंपनी के संस्थापक नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता और कंपनी के कुछ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषम ब्यूरो यानी सीबीआई ने केनरा बैंक से 538 करोड़ धोखाधड़ी में केस दर्ज किया था. बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने जेट एयरवेज लिमिटेड को 848.86 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी दी थी. जिसमें 538.62 करोड़ रुपये बकाया है. बैंक के शिकायत करने पर सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया था. जिस पर अब हर पहलू से जांच हो रही है.

calender
15 September 2023, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो