Anantnag Encounter: पहाड़ों के घने जंगलों में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, एक और जख्मी जवान शहीद

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में तीसरे दिन भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. ड्रोन से पहाड़ों के घने जंगलों में ऑपरेशन जारी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Anantnag Encounter: अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकियों के खात्मे के लिए शुक्रवार को भी तलाशी अभियान जारी है. गोलीबारी में तीसरे दो जवान घायल हो गए है, जबकि एक जख्मी जवान शहीद हो गया है. पहाड़ों के घने जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बुधवार को एक कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर के डीएसपी के शहीद होने के बाद से खोज अभियान को तेज कर दिया था.

अनंतनाग में शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन जारी ​है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सुरक्षाबलों के साथ ही पैरा कमांडो भी आतंकियों की तलाश में लगे हुए है. लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी घिरे हैं. ड्रोन, हेलिकॉप्टर से घने जगल में तलाशी ​अभियान चलाया जा रहा है. गुरुवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को घेरा था. सुरक्षाबलों के साथ पैरा कमांडो सर्तकता के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

एक और जख्मी जवान शहीद

शुक्रवार को मुठभेड़ स्थल से एक लापता जवान का शव बरामद किया गया है. एक और जवान को शव मिलने के बाद अब मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की संख्या चार हो गई है. चार जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया है. वहीं तीन से चार जवानों के लापता होने की खबर भी सामने आ रही है.

दो दहशतगर्द घिरे

गुरुवार को कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों ने सर्च आपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को घेर लिया है. एक्स पर कश्मीर पुलिस ने लिखा, "कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में बुधवार को शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमांयू भट्ट को श्रद्धांजलि. सुरक्षाबलों ने उजैर खान सहित एलईटी के दो आतंकवादियों को घेर लिया है."

बुधवार को शहीद हुए थे तीन अधिकारी

बुधवार को अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने से कर्नल मनप्रीत सिंह, 19 आरआर के मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली है. इसे लश्कर-ए-तैयबा का प्रॉक्सी संगठन माना जाता है और हाल में ही कश्मीर में काफी एक्टिव हुआ है.

calender
15 September 2023, 08:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो