Adani Company : अडानी की कंपनी का 6 हजार किलो वाला लोहो का पुल हुआ चोरी, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Iron Bridge : अडानी की कंपनी की तरफ से बनाए गए एक पुल को चोरों ने चुरा लिया था. जोकि 6,000 किलोग्राम का है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Iron Bridge : मुंबई एक चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान तक दिया है. दरअसल अडानी की कंपनी की तरफ से बनाए गए एक पुल को चोरों ने चुरा लिया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. खबरों की माने तो लोहे का यह पुल पश्चिमी उपनगर में एक नाले पर लगाया था. जोकि 6,000 किलोग्राम का है. बांगुर नगर पुलिस ने बताया कि मलाड वेस्ट में 90 फुट लंबा एक पुल अडानल इलेक्ट्रिसिटी कंपनी की ओर से बिजली तारों को बदलने के लिए रखा गया था.

पुलिस जांच में सामने आई जानकारी

इस मामले की जांच में पुलिस ने बताया कि नाले पर स्थायी पुल बनने के बाद कुछ महीने पहले अस्थायी ढांचे को कई क्षेत्रों में दूसरी जगह ले जाया गया था. पुलिस अधिकारी के अनुसार 26 जून को यह पुल गायब हो गया, जिसके बाद बिजली कंपनी ने एफआईआर दर्ज कराई थी. जानकारी के अनुसार 6 जून को यह पुल अपनी जगह पर ही था. पुलिस ने पुल की तलाश शुरू की आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया और 11 जून को एक बड़ी वाहन का पता चला जो पुल की ओर उस दिन जा रहा था.

ऐसे मिला चोरी हुआ पुल

पुलिस ने जानकारी दी कि वाहन में गैस काटने वाली मशीनें थीं, जिसका उपयोग पुल को तोड़ने व 6 हजार किलोग्राम का लोहा चुराने के लिए हुआ था. फर्म के एक कर्मचारी ने जिसने पुल का ठेका लिया था. पुलिस ने उसकी भी तलाशी ली थी. जांच के दौरान पता चला कि पिछले सप्ताह कर्मचारी और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था. वहीं पुलिस ने चोरी किए पुल को बरामद कर लिया है.

calender
09 July 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो