Sariya Price Reduce : घर बनवाने का सुनहरा अवसर, औंधे मुंह गिरा सरिया का दाम

House Construction: घर निर्माण में सरिया एक अहम मैटेरियल होता है. दिल्ली से गोवा तक इसके दाम घटे गए है. जिसका कारण मानसून को बताया जा रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

House Construction: हर किसी का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो. जिसके वो अपनी पसंद और अपी जरूरत के साथ बनावा सकें. घर में पूरा परिवार खुशी से जीवन-यापन कर सके. आज महंगाई के इस दौर में अपना घर होना ही बहुत बड़ी बात होती है. प्लॉट खरीदने से लेकर घर का निर्माण करवाने में लाखों रुपयों का खर्चा आता है.

घर बनाने में बिल्डिंग मैटेरियल के दाम आसमान पर चढ़े रहते है. अगर आप भी अपने घर का निर्माण करनावा चाहते हैं और उसमें लगने वाले मैटेरियल की कीमतें गिरने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.

सरिया हुआ सस्ता

घर निर्माण में सरिया एक अहम मैटेरियल होता है. इसकी कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली से गोवा तक इसके दाम घटे गए है. देश के कई शहरों में पिछले दो महीनों के दौरान सरिया के दाम औंधे मुंह गिरे हैं. जिसका कारण मानसून को बताया जा रहा है. ऐसे में अभी सरिया खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. इससे आपका घर बनाने का बजट कम हो जाएगा.

ऐसे चेक करें दाम

भारत के प्रमुख शहरों में सरिया की कीमतों में रोजाना बदलाव देखने को मिलता है. आप ayronmart.com वेबसाइट पर जाकर सरिया की नई कीमतें देख सकते हैं. यहां पर आप अपने शहरों में सरिया के भाव का भी देख सकेंगे. आपको बता दें कि प्रति टन के हिसाब से सरिया के दाम बढ़ाए जाते है. साथ ही इस पर 18 प्रतिशत जीएसटी भी लागू होता है.

अनुमान है कि मानसून के बाद एक बार फिर सरिया के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं अप्रैल 2022 में इसके दाम आसमान पर पहुंच गए थे. उस दौरान बाजार में सरिया लगभग 78,800 रुपये प्रति टन बिक रहा था.

calender
08 July 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो