आदित्य बिरला ने कपड़े की कंपनी में खरीदी 51 फीसदी की हिस्सेदारी, जानिए कितने करोड़ में हुई डील

Aditya Birla Group: देश के नामी बिजनेसमैन आदित्य बिड़ला समूह ने कपड़े की एक कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। बताया जा रहा है कि यह डील हजारों करोड़ों में पूरी हुई है। 

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

AdityaBirla Group: आदित्य बिरला फैशन ने एक कपड़े बनाने वाली कंपनी के साथ बड़ी डील की है। इस कंपनी में आदित्य बिरला फैशन ने 51 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। इस कंपनी में महिलाओं के  लिए ब्रांडेड ड्रेस डिजाइन किया जाता है। इस कंपनी के पास एलेवेन और ऑरिलिया जैसे कई ब्रांड है। 

आदित्या बिरला ने कहा कि टीसीएनएस क्लोथिंग से 1650 करोड़ रुपये में डील की गई है। ट्रांजेक्शन के अनुसार ABFRL ने 503 रुपये प्रति शेयर पर 29 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर प्रस्तुत किया है। वही कंपनी ने TCNS में फांउडर और प्रमोट्स को मिलाकर कुल 51 फीसदी की पार्टनरशिप रखी गई है। इस डील के मुताबिक TCNS आदित्य बिरला फैशन कंपनी के साथ मर्जर स्कीम के तहत पब्लिक TCNS शेयर होल्डर को 6 शेयर पर 11 शेयर मिलेगा।

आदित्य बिरला समूह ने कहा-

 इस बड़ी हिस्सेदारी के बारे में आदित्य बिरला समूह ने कहा कि यह डील भारत के इकोनॉमी में इजाफा देगा। कंपनी ने कहा कि TCNS डील एक मील के पत्थर की तरह था क्योंकि यह भारतीय फैशन को हमारे पोर्टफोलियो को पूरा करता है। कंपनी ने आगे कहा कि इस कंपनी के साथ जुड़ने से आदित्य बिरला फैशन, विकसित और मजबूत होगी जो लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी।

तीन साल में कंपनी को बड़ा पैमाने पर विकसित करने का प्लान

इस हिस्सेदारी के माध्यम से कंपनी अपने पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। कंपनी आने वाले तीन सालों में 5000 करोड़ रुपये का पोर्टफोलियो जनरेट करने की उम्मीद कर रही है। वित्त वर्ष 2023 तक TCNS की सेल 896 रुपये थी। पिछले सात साल में आदित्य बिड़ला समूह ने कपड़ो के बिजनेस को संभालकर 8,136 रुपये सालाना सेल वाली कंपनी बनाई है।

 यह कंपनी अपने बिजनेस को छह ब्रांडो में बांट रखा है। इसमें पैंटालून, एथलेजर, लाइफस्टाइल, यूथ फैशन, सुपर प्रिमियम, और एथनिक कपड़े भी शामिल है। हालांकि इस कंपनी में ज्यादातर वेस्टर्न कपड़े तैयार किए जाते हैं। 

calender
06 May 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो