Air India ने पेश किया नया ब्रांड लोगो और डिजाइन, दिसंबर में नए पहचान के साथ नजर आएगी एयरलाइन

Air India: एयर इंडिया ने गुरुवार को अपने नए लोगो द विस्टा और एयरक्राफ्ट लाइवरी का अनावरण किया. एयर इंडिया ने रीब्रांडिंग इंवेंट में अपने नए लोगो का अनावरण किया..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Air India: एयर इंडिया ने गुरुवार को अपने नए लोगो द विस्टा और एयरक्राफ्ट लाइवरी का अनावरण किया. एयर इंडिया ने रीब्रांडिंग इंवेंट में अपने नए लोगो का अनावरण किया. कंपनी ने इस दौरान अपना नया लोगो भी पेश किया है. साथ ही एयर इंडिया की आज एक नई ब्रांड पहचान सामने आई. एयरलाइन 470 नए विमानों की ऐतिहासिक खरीद के साथ अपने बेड़े को बदलने की योजना बना रही है. 

एयर इंडिया का बोल्ड नया लुक सामने आया है, एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि, हमारी नई पोशाक और डिज़ाइन में गहरे लाल, बैंगन, सोने की हाइलाइट्स और चक्र-प्रेरित पैटर्न का एक पैलेट शामिल है. यात्रियों को दिसंबर 2023 से नया लोगो और डिज़ाइन दिखना शुरु हो जाएगा.

टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया ने गुरुवार को व्हील ऑफ कोणार्क की जगह अपने नए लोगो का अनावरण किया. रीब्रांडिंग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि, "हम एयर इंडिया को विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने की इस यात्रा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं."

जनवरी 2022 में टाटा संस द्वारा पूरी तरह से अधिग्रहण किए जाने के बाद एयर इंडिया ने यह रीब्रांडिंग की है. ब्रांड को प्रमोट करने का जिम्मा मैककैन वर्कग्रुप इंडिया को मिला है. एयर इंडिया की सबसे हालिया कार्रवाई CEO कैंपलेस विल्सन द्वारा हाल ही में कहे जाने के बाद आई है कि एयरलाइन रीब्रांडिंग प्रकिया के हिस्से के रुप में कई नई सेवाएं शुरु करने के लिए तैयार है.

सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने एयर इंडिया के नए लोगो के अनावरण पर बात की, उन्होंने कहा कि," शुभंकर विरासत का हिस्सा है और इसे कैसे रखना है और इसे कैसे विकसित करना है, इसके बारे में बहुत संतुलित सोच रखनी होगी, इसलिए उस संतुलन को बनाए रखने का प्रयास किया गया है. इसे दिया गया है नया रूप."
 

calender
10 August 2023, 09:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो