Apple Stocks : एप्पल के शेयरों में आई गिरावट, कंपनी को हुआ 200 अरब डॉलर का नुकसान

Apple Shares : सिर्फ दो दिनों में एप्पल के शेयर में 6.8 फीसदी की गिरावट आई है और इसमें 5.1 प्रतिशत की कमी केवल गुरुवार यानी 7 सितंबर को दर्ज की गई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Stocks Down : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में से एक एप्पल दुनियाभर में बिजनेस करती है. कंपनी के आईफोन प्रोडक्ट्स की मार्केट में बहुत डिमांड है. लंबे समय में यूजर्स आईफोन 15 के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच एप्पल के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है. जानकारी के अनुसार सिर्फ दो दिनों में एप्पल के शेयर में 6.8 फीसदी की गिरावट आई है और इसमें 5.1 प्रतिशत की कमी केवल गुरुवार यानी 7 सितंबर को दर्ज की गई. अब इस जानकारी के बाद कंपनी के निवेशकों की चिंता बढ़ सकती है.

एप्पल के शेयर में गिरावट

एप्पल के शेयर में गिरावट देखने को मिली है. जिसका कारण चीन बताया जा रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार चीन में सरकारी एजेंसियों, सरकार समर्थित एजेंसियों और स्टेट कंपनियों में आईफोन के उपयोग पर बैन लगाने पर विचार कर रहे हैं. ऐसा हुआ तो एप्पल को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि इसी कारण अमेरिकी बाजारों में टेक कंपनी एप्पल के स्टॉक्स में भारी गिरावट देखी गई और कंपनी के मार्केट कैप में भी भारी कटौती हुई.

एप्पल के शेयर

गुरुवार 7 सितंबर को एपप्ल के शेयर में 5.1 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. जो कि बुधवार को स्टॉक्स में लगभग 2 फीसदी गिरावट देखने को मिली थी. दोनों दिनों को मिलाकर कंपनी के स्टॉक्स करीब 7 फीसदी टूटे हैं. जिस कारण कंपनी को 200 अरब डॉ़लर का नुकसान हो चुका है. कल अमेरिकी मार्केट में बिजनेस खत्म होने के वक्त एप्पल के शेयरों में रिकवरी लौटी थी और ये 2.92 फीसदी की गिरावट के साथ 177.56 यूएस डॉलर पर बंद हुए थे.

calender
08 September 2023, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो