Google Employees : गूगल अपने कर्मचारियों को देती है 18 करोड़ रुपये तक का वेतन, कंपनी की लीक हुई सैलरी डिटेल्स

Google : गूगल ने 2022 में अपने कर्मचारियों को कितना वेतन दिया.इसकी डिटेल्स लीक हो गई है. इनके पिछले साल की औसत सैलरी लगभग 2.30 करोड़ रुपये थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Google Employees  Salary :दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनी गूगल की सर्विस लोगों को बहुत पसंद आती है. यूजर्स बड़े स्तर पर कंपनी की सर्विस का उपयोग करते हैं. वहीं कितने लोग गूगल में काम करने का सपना देखते हैं. कंपनी कर्मचारियों की हर जरूरत का ध्यान रखती है. इस बीच पिछले कुछ दिनों से गूगल के बहुत चर्चे हो रहे हैं. आप वर्कर्स को मिलने वाली सैलरी के बारे में सुनेंगे तो पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल में कर्मचारियों की सैलरी का डेटा लीक हुआ है.

डेटा लीक में हुआ खुलासा

गूगल वर्कर्स की सैलरी का एक डेटा लीक में पता चला कि गूगल ने 2022 में अपने कर्मचारियों को कितना वेतन दिया. लीक हुई इस लिस्ट में कंपनी के कुल 12 हजार कर्मचारियों को पिछले साल मिली सैलरी की डिटेल्स हैं. इस लिस्ट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर से लेकर बिजनेस एनालिस्ट और सेल्स पर्सन जैसे पोस्ट पर काम करने वाले वर्कर्स शामिल हैं. इनके पिछले साल की औसत सैलरी 2,79,802 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 2.30 करोड़ रुपये थी. आपको बता दें कि यह डिटेल्स सिर्फ कर्मचारियों की बेसिक सैलरी की है. इसके अलावा कंपनी अपने वर्कर्स को दूसरे तरह के लाभ भी देती है.

सॉफ्टवेयर इंजीनियरों सैलरी सबसे अधिक

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने पिछले साल सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अधितकतम 7,18,000 डॉलर यानी 5.90 करोड़ रुपये की बेसिक सैलरी दी थी और बोनस जोड़कर यह और बढ़ जाता है. साल 2022 में कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर 1.5 मिलियन डॉलर (लगभग 12.20 करोड़ रुपये) व बोनस का लाभ ले सकते थे. इस हिसाब से कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियरों का कुल भगुतान 18 करोड़ रुपये पहुंच जाता है. साथ ही उन्हें अन्य सेवाएं भी मिलती हैं.

calender
23 July 2023, 05:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो