Adani Wilmar : देश में Fortune ब्रांड नाम से बिक रहे थे नकली प्रोडक्ट, गौतम अडानी की कंपनी ने पुलिस से की शिकायत

Fortune : देश में फॉर्च्यून ब्रांड के नाम से नकली उत्पाद बेचे जा रहाे थे. इस पर अडानी विल्मर ने गौतमबुद्धनगर में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Gautam Adani : देशभर में फॉर्च्यून खाद्य ऑयल उपयोग घर-घर में किया जाता है. गौतम अडानी की विल्मर कंपनी फॉर्च्यून ब्रांड के नाम से भारत के कई राज्यों में खाद्य तेल को बेचती है. अब इस ब्रांड से जुड़ी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार फॉर्च्यून के नाम से नकली उत्पाद बनाकर एक कंपनी मार्केट में बेच रही थी. इस मामले में अडानी विल्मर ने गौतमबुद्धनगर में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

ऐसे हुए खुलासा

अडानी विल्मर कंपनी ने नियमित बाजार सर्वेक्षण के दौरान फॉर्च्यून नाम से बनाए जा रहे नकली प्रोडक्ट का पता लगाया. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नकली उत्पाद बनाकर बेचने के लिए बी2बी प्लेटफॉर्म के खिलाफ एजेंसी के जरिए प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले के बादलपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. कंपनी ने कहा कि जांच अधिकारियों ने बिजनेस टू बिजनेस प्लेटफॉर्म के गोदाम पर छापेमारी की और अडानी विल्मर के फॉर्च्यून ऑयल के नाम से बनाए गए नकली प्रोडक्ट को जब्त किया गया.

छापेमारी में मिले ये नकली प्रोडक्ट

छापेमारी के दौरान अधिकारियों को बड़ी मात्रा में फॉर्च्यून ब्रांड के तेल मिले हैं. इनमें बिना ढक्कन वाली 1 लीटर फॉर्च्यून कच्ची घानी सरसों तेल का पैक की 126 पैक बोतलें, 1 लीटर पाउच में 37 नकली फॉर्च्यून रिफाइंड सोयाबीन ऑयल और एक लीटर पैक में फॉर्च्यून सरसों ऑयल की 16 पैक बोतलें बरामद हुए हैं. अडानी विल्मर के एक प्रवक्ता ने कहा कि मार्केट में फैल रहे नकली उत्पादों और उपभोक्ता के स्वास्थय को लेकर परेशान हैं. इसलिए कंपनी ने यह एक्शन लिया है. कंपनी ने कहा कि नकली सामान के स्त्रोतों की जल्दी से जांच हो सके इसके लिए ऐसे व्यापारियों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं.

calender
23 July 2023, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो