indian railways: बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवें ने निकाली समर स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे ने बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों के लिए समर स्पेशल ट्रेन निकाली है यह स्पेशल ट्रेन अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएगी, रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन यात्रियों के सुरक्षा और खास कर गर्मियों में यात्रियों को भीड़- भाड़ से होने वाली कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुए निकाली है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाइलाइट

  • बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों के लिए भारतीय रेलवें ने 2 समर स्पेशल ट्रेन निकाली है

भारतीय रेलवे समय-समय पर यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन निकालती है जिससे यात्रियों को सफर करने में कोई असुविधा न हो सके। इस बार इंडियन रेलवे ने गर्मी के लिए  स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, यह सुविधा यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों को दी जा रही है। अगर आप भी बिहार या उत्तर प्रदेश जाने का मन बना रहे है तो समर स्पेशल ट्रेन में टिकट बुकिंग कर सकते है।

भारीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों को गर्मी की छुट्टियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए चलाने का ऐलान किया है स्पेशल ट्रेनों को बरौनी से कोयम्बटूर और पाटलिपुत्र से गोमतीनगर के लिए चलाया जाएगा। रेलवे ने खास कर यह स्पेशल ट्रेनें गर्मी में आने जाने वाले यात्रियों के लिए चलाने का ऐलान किया है जिससे यात्रियों को सफर के दौरान गर्मी और भीड़-भाड़ से राहत मिले सके।

पाटलिपुत्रा से गोमती के बीच दो स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान

समर स्पेशल ट्रेन पाटलिपुत्रा से गोमतीनगर के रूट में चलाया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन हाजीपुर से होते हुए गोरखपुर, बापूदाम मोतीहारी,आयोध्या कैंट के रास्ते होते हुए यानी की पाटलिपुत्रा से गोमतीनगर के बीच चलाने का ऐलान किया गया है। समर स्पेशल ट्रेन संख्या 03219 को 7 अप्रैल से शुक्रवार को शाम 19.40 बजे से शुरू की जाएगी। वही दुसरे स्पेशल ट्रेन यानी की ट्रेन संख्या 03220 को 8 अप्रैल से गोमती नगर से 8 बजकर 15 मीनट पर खोली जाएगी। बतां दे कि यह दोनों स्पेशल ट्रेनें 1 जुलाई तक ही संचालित की जाएगी।

बरौनी से कोयम्बटूर के बीच चलेगी दो स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने बरौनी से कोयम्बटूर और कोयम्बटूर से बरौनी के बीच 2 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है यह ट्रेन किउल, झाझा, धनबाद और रांची के रास्ते से होते हुए जाएगी। यह समर स्पेशल ट्रेन है जो की 3 मई तक यात्रियों को सेवा प्रदान करेगी। इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में दो दिन यानी की शनिवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा।

 स्पेशल ट्रेन क्यों चलाई जाती है

हर साल भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन का संचालन करती है गर्मियों के मौसम में यात्रियों की भीड़ प्लेटफॉर्म पर काफी ज्याद देखने को मिलती है यही कारण है की रेलवे, यात्रियों के सफर को सुगम बनाने के लिए समय-समय पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान करती है। हालांकि अभी समर स्पेशल ट्रेनों को इन दो रूटो पर संचालन करने का ही ऐलान किया है।

calender
02 April 2023, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो