Indigo Airlines : इंडिगो के पायलट्स और केबिन क्रू की बल्ले-बल्ले, 1 अक्टूबर से बढ़ेगी सैलरी

Indigo Salary : इंडिगो ने अपने पायलट्स और केबिन क्रू की सैलरी में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. रिवाइज्ड सैलरी स्ट्रक्चर एक अक्टूबर से प्रभावी होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Indigo Salary Hike : देश की दिग्गज घरेलू एरलाइंस कंपनी इंडियो ने 2023-24 की पहली में शानदार मुनाफा कमाया है. इंडिगो ने 3090 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस उपलब्धि के बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है. इंडिगो ने अपने पायलट्स और केबिन क्रू की सैलरी में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा कि कर्मचारियों की बढ़ी हुई सैलरी 1 अक्टूबर 2023 से लागू होगी. इस फैसले से बहुत से लोगों का फायदा होगा.

कंपनी का बयान

इंडिगो के फ्लाइट ऑपरेशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट असिम मित्रा ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमने खुद को आगे बढ़ाया और वित्तीय स्थिति को मजबूत किया. कोविड काल में हवाई सेवा बहुत प्रभावित हुई थी, जिससे कंपनी को बहुत नुकसान हुआ था. उन्होंने कहा हमने समीक्षा करने के बाद कोविड पूर्व स्तरों पर वेतन भत्तों को फिर से बहाल किया. असिम मित्रा ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में हम अपने एचआर टीम के साथ मिलकर फ्लाइट क्रू की सैलरी बढ़ाने पर काम करेंगे. रिवाइज्ड सैलरी स्ट्रक्चर एक अक्टूबर से प्रभावी होगा.

तीन फीसदी मिलेगा बोनस

जानकारी के अनुसार इंडिगो ने अपने पायलट्स और क्रू सैलरी बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है. कंपनी के इस फैसले से लगभग 4500 फ्लाइट्स क्रू को फायदा होगा. एलरयाइंस ने अपने क्रू मेबर्स को सैलरी का 3 प्रतिशत बोनस देने का ऐलान किया था. आपको बता दें कि बुधवार 2 अगस्त को इंडिगो ने 2023-24 की पहली तिमाही के नतीजे घोषित किए थे. कंपनी को इस दौरान 3090 करोड़ रुपये का लाभा हुआ है. जो कि एयरलाइंस के अब तक के इतिहास में सबसे अधिक है. बता दें घरेलू एविएशन बाजार में इंडिगो का मार्केट शेयर 60 फीसदी से भी ज्यादा हैं.

calender
04 August 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो