IT Raid : आयकर विभाग को आईटी कंपनी से मिले भारी संख्या में नोट, गिनती करते करते खराब हुई मशीन

Income Tax Department : आयकर विभाग ने बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड में छापा मारा. इस रेड में विभाग को 50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि बरामद हुई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jharkhand-Odisha News : आयकर विभाग ने बुधवार को ओडिशा और झारखंड स्थित बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड में छापा मारा. अब रेड देश में चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल आयकर विभाग ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की. यह कार्रवाई टैक्स में चोरी के शक को लेकर की गई है. इस छापेमारी के दौरान आईटी को इतने नोट मिले कि उसकी गिनती करने में परेशानी होने लगी. नोटों को गिनते-गिनते मशीन तक खराब हो गई.

रेड में बरामद हुए 50 करोड़ रुपये

बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान आईटी को 50 करोड़ रुपसे से ज्यादा की राशि बरामद हुई. इस छापेमारी में CISF के जवान ने आयकर विभाग की मदद की. आपको बता दें कि इस आईटी की रडार पर ओडिशा का बलंगीर और संबलपुर स्थित ऑफिस है. वहीं रांची और लोहरदगा में भी आईटी विभाग की छानबीन चल रही है. बुधवार को पूरे गिनकी में 50 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए. इतना कैश मिला की जब आईटी विभाग ने नोटों की गिनती शुरू की तो नोट गिनने की मशीन तक खराब हो गई.

आईटी विभाग ने क्यों की कार्रवाई

आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के शक पर बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर एक्शन लिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. अभी नोटों की गिनती हो रही है. बाद में टैक्स चोरी की असली पूरी रकम की जानकारी दी जाएगी. यह छापेमारी सुबह 7 बजे ओडिशा में 4 जगहें और झारखंड में 2 जगह शुरू हुई. खबरों की मानें तो यह कंपनी राज्यसभा सांसद धीरज साहू से संबंधित है. वह कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं.

calender
07 December 2023, 12:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो