SPECIAL TRAIN: दिवाली और छठ पर घर जाना होगा आसान, रेलवे ने बिहार के लिए शुरू की ये विशेष ट्रेनें

SPECIAL TRAIN: दिवाली, छठ पूजा और दुर्गा पूजा के त्योहारों के लिए बिहार के लोगों को अपने घर आने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. वही इस रूट के लिए चलने वाली सभी ट्रेनों मे सीटें पहले ही फुल हो गईं है. वही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली, मुंबई, जम्मू , पंजाब समेत अन्य जगहों से बिहार के लिए विशेष ट्रेनें शुरू की हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • दिवाली और छठ पर घर जाना होगा आसान
  • रेलवे ने बिहार के लिए शुरू की ये विशेष ट्रेनें

SPECIAL TRAIN: दिवाली, छठ पूजा और दुर्गा पूजा के त्योहारों के लिए बिहार के लोगों को अपने घर आने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. वही इस रूट के लिए चलने वाली सभी ट्रेनों मे सीटें पहले ही फुल हो गईं है. वही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली, मुंबई, जम्मू , पंजाब समेत अन्य जगहों से  बिहार के लिए विशेष ट्रेनें शुरू की हैं. वहीं दिल्ली के आनंद विहार से सहरसा, जम्मूतवी से बरौनी और फिरोजपुर से पटना के लिए पूजा विशेष ट्रेन का चलने का निर्णय लिया गया है. इसी के साथ ही मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से समस्तीपुर के बीच भी एक विशेष ट्रेन की  शुरुआत की  जाएगी. 

आनंद विहार से सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेन 

बता  दें कि गाड़ी संख्या 01664 आनंद विहार-सहरसा फेस्टिवल स्पेशल 16 अक्टूबर से 27 नवंबर तक हर सोमवार को आनद विहार से दिन में 11.10 मिनट पर प्रस्थान कर अगले दिन 11.20 मिनट पर  सहरसा पहुंचेगी. वापसी में ये गाड़ी संख्या 01663 सहरसा- आनंद विहार फेस्टिवल स्पेशल 17 अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को सहरसा से दोपहर 2.30 मिनट पर प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 1.55 मिनट पर आनद विहार पहुंचेगी. 

जम्मू से बरौनी  के लिए स्पेशल ट्रेन

जम्मू से बरौनी के लिए  स्पेशल ट्रेन की बात करें तो गाड़ी संख्या 04646  जम्मूतवी-बरौनी फेस्टिवल स्पेशल 19 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक प्रत्येक  गुरुवार को जम्मूतवी से सुबह 5.45 मिनट पर प्रस्थान कर अगले दिन दोपहर 12.10 मिनट पर बरौनी पहुंचेगी. वापसी में यह गाड़ी संख्या 04645 बरौनी- जम्मूतवी फेस्टिवल स्पेशल 20 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को बरौनी से 3.15 मिनट पर  प्रस्थान कर विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए अगले दिन रात 10.30 मिनट पर जम्मूतवी पहुंचेगी. 

मुंबई से समस्तीपुर के लिए स्पेशल ट्रेन 

रेलवे द्वारा लोकमान्य तिलक- समस्तीपुर- लोकमान्य तिलकक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल ट्रेन चलई जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन मुंबई  के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 19 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच हर गुरुवार तथा समस्तीपुर से 20 अक्टूबर से 1 दिसंबर के बीच हर शूकरवार को चलेगी. पूजा स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गुरुवार को 12.15 मिनट पर खुलकर शुक्रवार को रात 9.15 मिनट  पर समस्तीपुर पहुंचेगी. वापसी के दौरान  ये ट्रेन ससमस्तीपुर से शुक्रवार को रात 11.20 बजे खुलकर रविवार सुबह 7.40 पर लोकमान्य टर्मिनस पहुंचेगी. 

calender
17 October 2023, 05:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो