Onion Price Hike : आम आदमी की बढ़ी परेशानी, अब टमाटर के बाद महंगी हो सकती है प्याज

Onion Price : एक रिपोर्ट में कहा कि बाजार में एक किलो प्याज का रेट 28 रुपये से लेकर 32 रुपये तक है. लेकिन आने वाले दिनों में ये दाम आसमान छू सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Onion Price : देशभर में महंगाई लगातार बढ़ रही है. खाद्य सामग्री से लेकर फलों-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. बढ़ती महंगाई से आम आदमी का हाल-बेहाल है. पिछले कुछ दिनों से टमाटर के बढ़े दामों ने लोगों को बहुत रुलाया है. देश के कई हिस्सों में एक किलो टमाटर 120 रुपये में बिक रहा है तो कहीं पर ये भाव 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. इस बीच प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर सामने आई है.

बढ़ सकते हैं प्याज के दाम

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में प्याज कीमत में रिकॉर्ड बढ़त हो सकती है. अभी बाजार में एक किलो प्याज का रेट 28 रुपये से लेकर 32 रुपये तक है. लेकिन आने वाले दिनों में ये दाम आसमान छू सकते हैं. जिसका असर आम आदमी की जेब पर होगा. जानकारी के अनुसार प्याज की कीमतों में अगस्त के अंत में खुदरा बाजार में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. आपूर्ति की कमी के कारण एक किलो प्याज का दाम लगभग 60-70 रुपये पहुंच सकता है.

कब तक होगी परेशानी

जानकारी के मुताबिक इस साल रबी प्याज की शेल्फ लाइफ एक-दो महीने कम रही और फरवरी-मार्च में ओपन मार्केट में रबी स्टॉक सितंबर की जगह अगस्त के आखिर में काफी घटने की उम्मीद है, जिससे प्याज का स्टॉक बढ़ जाएगा. अनुमान है कि लोगों को 15 से 20 दिनों तक प्याज की आपूर्ति की वजह से इसके बढ़े दाम का सामना करना पड़ सकता है.

कब मिलेगी राहत

अनुमान है कि अक्टूबर में लोगों को फिर सस्ती कीमतों पर प्याज मिलेगी. इस दौरान नई फसल आने की उम्मीद है. आपको बता दें कि इस साल जनवरी से मई तक दाल, अनाज और फलों-सब्जियों के बढ़ते दामों से जनता परेशानी रही. लेकिन प्याज की सस्ती कीमतों ने लोगों को राहत दी है.

calender
05 August 2023, 10:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो