Zomato Share Price : ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो को पहली बार हुआ बंपर मुनाफा, 2 करोड़ रुपये का हुआ प्रॉफिट

Zomato Share : जोमैटो के शेयर में 14 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. कंपनी के शेयर 98.39 रुपये पहुंच गए हैं. वहीं चालू वित्त वर्ष में जोमैटो पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Zomato : सोशल मीडिया के दौर में आज घर बैठे एक स्मार्टफोन की मदद से खाना ऑर्डर कर सकते हैं. एक क्लीक में अपनी पसंदीदा डिश मंगवा सकते हैं. देशभर में ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) का तेजी से इस्तेमाल किया जाता है. जोमैटो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जिससे उसके निवेशकों को भी फायदा होगा. दरअसल जोमैटो के शेयर शुक्रवार को आसमान छू रहे हैं. इसकी जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है.

जोमैटो के शेयर बने रॉकेट

4 अगस्त, 2023 को जोमैटो के शेयर में 14 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. कंपनी के शेयर 98.39 रुपये पहुंच गए हैं. वहीं गुरुवार 3 अगस्त को यह 86.22 रुपये पर बंद हुए थे. इन शेयरों में तेजी आने की एक खास वजह है. कंपनी को पहली बार मुनाफा हुआ है. चालू वित्त वर्ष में जोमैटो पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है. वहीं अप्रैल-जून 2023 में कंपनी का रेवेन्यू 70.0 फीसदी बढ़कर 2416 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी को घाटा भी हुआ था. कंपनी को पिछले साल जून तिमाही में 186 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था और कंपनी का रेवेन्यू 1414 करोड़ रुपये रहा था.

कंपनी का बयान

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि कंपनी अपने बिजनेस को कम जटिल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. इस बिजनेस में कंपनी सही लोगों को सही स्थान पर रख रही है. उन्होंने भरोसा है कि मौजूदा वित्त वर्ष के चार तिमाहियों में कंपनी को व्यापार में लाभ मिलेगा. बता दें ब्रोकरेज हाउस ने जोमैटो के शेयरों को 115 रुपये का टारगेट दिया है. उसका कहना है कि जोमैटो के शेयरों में मार्च तिमाही के नतीजे के बाद 35 फीसदी का उछाल आया है और यह बढ़ सकता है.

calender
04 August 2023, 12:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो