Tomato Price Hike: कितने रुपये किलो तक जा सकते है टमाटर के दाम, कब मिलेगी राहत ?

Tomato Price Hike: Tomato Price Hike: महंगाई मचा रही तांडव. टमाटर के बाद अब प्याज, मिर्ची समेत कई सब्जियां महंगी हो गई हैं. इस टमाटर की महंगाई से आम लोगों में काफी परेशान दिख रही है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Tomato Price Hike: देशभर में टमाटर के दामों से हाहाकार मचा हुआ है. इस टमाटर की महंगाई से आम लोगों में काफी परेशान दिख रही है. देश में टमाटर की कीमतों में आए दिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. टमाटर के अलावा अगर हम किसी सब्जी के बारे में बात करते है तो प्याज, मिर्ची समेत कई सब्जियां महंगी हो गई हैं. तमिलनाडु सरकार द्वारा राशन की दुकानों में टमाटर की बिक्री 60 रुपए प्रति किलो की रियायती दर पर शुरू हुई. 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी हुई. वहां के एक विक्रेता ने बताया कि. एक विक्रेता ने बताया, "फसल खराब हो गया है इसलिए बहुत परेशानी हो रही हैं. टमाटर बेंगलुरु से आ रहा है. टमाटर 120-140 रुपए किलो चल रहा है इसलिए लोग कम खरीद रहे हैं."

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई. एक ग्राहक ने बताया, "सब्जियों की कीमत बहुत बढ़ गई है. यहां पर टमाटर 150 रुपए किलो चल रहा है लेकिन मजबूरी है तो सब सब्जी थोड़ा-थोड़ा ले रहे हैं."

अगर हम देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई. दिल्ली की सफल स्टोर में टमाटर 129 रुपए प्रति किलो मिल रहा है. एक ग्राहक ने बताया, "आम आदमी को बहुत मुश्किल हो रहा है, हमने तो टमाटर खाना ही छोड़ दिया. कल मार्केट में गया था तो वहां पर टमाटर 160 रुपए था और यहां पर 129 रुपए है. सरकार को इस पर सोचना चाहिए."

बता दें, अभी टमाटर का सबसे ज्यादा रेट राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली 160 रुपये है. पिछले दिनों पीयूष गोयल के बयानों के अनुसार 10 से 15 दिनों के अंदर टमाटर के दामों में कमी आ सकती है. 

calender
05 July 2023, 09:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो