Tomato Price Hike : देश में लगातार बढ़ रहे टमाटर के दाम, दिल्ली-एनसीआर में 140 रुपये प्रति किलो पहुंची कीमत

Tomato Rate : देश में टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर के दाम 140 रुपये प्रति किलो पहुंच गए हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tomato Rate : भारत में बढ़ते सब्जियों के दाम ने आम जनता की हालत खराब कर दी है. टमाटर, प्याज, मिर्ची समेत कई सब्जियां महंगी हो गई हैं. महंगाई बढ़ने के कारण आम जनता की परेशानी बढ़ गई है. देश में टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर के दाम 140 रुपये प्रति किलो पहुंच गए हैं. एशिया की सबसे बड़ी थोक फल और सब्जी मंडी-आजादपुर मंडी में टमाटर की थोक कीमतें सोमवार को 60-120 रुपये प्रति किलो थीं.

मंडी के अध्यक्ष अशोक कैशिक का बयान

आजादपुर टमाटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कौशिक ने मीडिया को कहा कि बारिश की वजह से प्रमुख उत्पादक केंद्रों से आपूर्ति के कारण टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से पड़ोसी राज्य हरियाणा, यूपी और राजस्थान से आई आपूर्ति जल्द खत्म हो गई.

बारिश से सप्लाई हुई प्रभावित

जानकारी के अनुसार बारिश के कारण दिल्ली के पड़ोसी राज्यों से टमाटर की सप्लाई जल्दी खत्म हो गई. अब हिमाचल प्रदेश से दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की सप्लाई का एकमात्र विकल्प है. लेकिन हिमाचल में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. जिससे परिवहन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है. इसके अलावा व्यापारियों को महाराष्ट्र कर्नाटक के उत्पादक केंद्रो से भी टमाटर की उचित मात्रा में सप्लाई नहीं मिल पा रही है. यही वजह है कि टमाटर की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है.

घट सकती है कीमतें

दक्षिण भारत के राज्यों में अगले 15 दिनों में बारिश सामान्य हो सकती है. जिसके बाद दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की सप्लाई में सुधान आने का अनुमान है. सप्लाई प्राप्त मात्रा में होने पर कीमतों में भी सुधार हो सकता है.

calender
04 July 2023, 11:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो