Jharkhand News: 15 साल की बेटी और दामाद 30 का, मां ने किया 2 लाख में बेटी का सौदा

Jharkhand News: झारखंड के कोडरमा में पुलिस ने एक ऐसे य़ुवक को गिरफ्तार किया जिसने 15 साल की नाबालिग लड़की को खरीदने के लिए लड़की की मां को 2 लाख रुपये दिए।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यह मामला झारखंड के कोडरमा से सामने आया है।जहां पर मां ने 15 साल की बेटी को बेचने के लिए 30 साल के युवक से 2 लाख रुपये लिए।

Jharkhand News: यह मामला झारखंड के कोडरमा से सामने आया है।जहां पर मां ने 15 साल की बेटी को बेचने के लिए 30 साल के युवक से 2 लाख रुपये लिए।जानकारियों के मुताबिक दोनों की शादी 3 महीने पहले करा दी गई थी।

लड़की की मां पर आरोप लगाया गया है कि उसने अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी को दो लाख रुपये में राजस्थान के रहने वाले एक युवक को बेच दिया है।जब इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, तो पुलिस ने पिता और पुत्र दोनों को ही हिरासत में ले लिया।

उनका कहना है कि लड़की की मां को शादी के लिए 2 लाख रुपये दिए थे।तब दोनों की शादी की गई थी।पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

तीन महीने पहले की गई थी नाबलिग की शादी

दरअसल मामला तिलैया थाना क्षेत्र के असनाबाद इलाके का है। यहां पर रहने वाली एक महिला ने अपनी 15 साल की नाबलिग बेटी की शादी राजस्थान के रहने वाले 30 साल के युवक से करा दी।

आपको बता दें कि करीब 3 महीने पहले ब्याही गई नाबलिग मायके आई हुई थी। नाबालिग को लेने के लिए पिता और पुत्र दोनों ही लेने के लिए पहुंचे लेकिन लड़की ने वापस जाने के लिए मना कर दिया।जब इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस, चाइल्ड लाइन और सीडब्ल्यूसी को मिली तो तीनों ही टीम मौके पर पहुंची।

बुआ और मां दोनों शामिल

पुलिस की पूछताछ के दौरान पता चला कि लड़की की उम्र 15 साल की है जिसकी शादी घर वालों ने जबरदस्ती राजस्थान के रहने वाले 30 साल के युवक से कराई थी। जब लड़की ने शादी के लिए मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई थी।

लड़की ने बताया कि बुआ और मां दोनों ने मिलकर मेरी शादी कराई है।जिसके चलते दोनों ने लड़के से 2 लाख रुपये भी लिए थे। नाबलिग के साथ शादी करने के बाद युवक और उसके पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस को जानकारी मिली है कि नाबालिग की बड़ी बहन को भी राजस्थान में ही ब्याहा गया है। पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज कर लिया है। यह मामला बाल-विवाह और बाल तस्करी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।

calender
21 April 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो