Afghanistan: अफगानिस्तान में नमाज के दौरान आत्मघाती हमला, गोलीबारी में तीन लोगों की मौत

Afghanistan: अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां शुक्रवार को शाम की नमाज के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ है. इस हमले में तीन लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है.

JBT Desk
JBT Desk

Afghanistan: अफगानिस्तान के फराह प्रांत में शुक्रवार को शाम की नमाज के दौरान कुछ अज्ञात हमलावरों ने आत्मघाती हमला किया है. हमलावरों ने नमाज के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें तीन लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार यह घटना गुरुवार रात को फराह प्रांत के पुश्त कोह जिले के टोकली गांव में हुई है. इस घटना को लेकर फराह के सुरक्षा कमांडर अब्दुल जहीर खादिम ने कहा घटना की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी यहां ऐसे कई आत्मघाती हमले हुए हैं. अफगानिस्तान में ऐसी घटनाएं इन दिनों सामान्य बात हो गई है जिसको लेकर  तालिबान सुरक्षा बलों की चिंताएं बढ़ गई है. 

इससे पहले कंधार में हुआ था हमला

रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी घटना इन दोनों अफगानिस्तान में सामान्य हो गई है. इससे पहले कंधार में एक आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी साथ ही कई लोग घायल हो गए थे. इस घातक हमले में हिज्ब-ए-इस्लामी (फगान राजनीतिक दल ) से जुड़ा एक प्रमुख स्थानीय व्यक्ति हाजी अकबर गंभीर रूप से घायल हुए थे. कंधार में हुए इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ISISI ने ली थी.

आपको बता दें कि, अफगान भूमि पर इस तरह के हमले आय दिन देखने को मिल रहे हैं जिसकी वजह से तालिबान सुरक्षा बलों की चिंताएं बढ़ गई है. हालांकि अब भी कंधार में ऐसे हमले जारी है. वहीं हालिया पीड़ितों में सरकारी अधिकारी और स्थानीय नेता भी शामिल हैं. लड़ाई का खामियाजा आम नागरिकों को भूगतना पड़ रहा है. 

calender
06 April 2024, 05:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो