India Post GDS 1st Merit List: इंडिया पोस्ट ने जारी की पहली GDS मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

India Post GDS 1st Merit List: इंडिया पोस्ट की तरफ से पहली GDS मेरिट लिस्ट जारी हो गई है, जिन - जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक लिस्ट नहीं देखी है वह इन स्टेप्स को फॉलो करके चेक कर सकते हैं - 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

India Post GDS 1st Merit List Special Cycle Out: इंडिया पोस्ट ने प्रथम ग्रामीण डाक सेवा यानी GDS विशेष साइकिल की मेरिट जारी कर दी है. जिसको आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.आपको बता दें कि इंडिया पोस्ट ने 12,828 रिक्तियों के साथ साल 2023 के लिए यह सूची जारी की है.

जिन - जिन उम्मीदवारों को चयनित किया गया है, उन्हें उनके मोबाइल नंबर पर SMS या E- Mail द्वारा सूचित कर दिया गया है. लेकिन जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सूची नहीं देखी है वह इसकी बताई गयी आधिकारिक वेबसाइट  indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर जरूर चेक कर लें. 

यह भी जानें - 

जानकारी के लिए आपको बता दें, पहले स्थान के लिए राज्य के अनुसार अलग - अलग कट - ऑफ़ स्कोर होता है. यह भी इसके कक्षा 10वीं की परीक्षा में उम्मीदवार के बेहतर प्रदर्शन पर आधारित होता है. सफल उम्मीदवार अपने पूरे डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन यानी (DV ) के लिए आगे जायेंगे. सभी उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन की इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए डाक्यूमेंट्स को उससे पहले 17 जुलाई 2023 को  उल्लिखित विभाग के प्रमुख (head of department) के नाम से सत्यापित करवाना अनिवार्य होगा. इसके लिए सभी कैंडिडेट्स अपने पूरे डाक्यूमेंट्स समेत मूल प्रति और स्व - प्रमाणित की फोटोकॉपी के 2 सेट लेकर जाएं. 

ऐसे करें मेरिट लिस्ट चेक - 


* सबसे पहले इंडिया पोस्ट (India Post) की बताई गयी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.

* इसके बाद अनुभाग टैब पर जाएं।

* फिर भर्ती से जुड़ी लिस्ट के लिंक पर जाकर क्लिक करें.

* उम्मीदवार लिस्ट की PDF डाउनलोड करें इसके लिए आपको इसके ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

* जब आपकी PDF डाउनलोड हो जाएं तो आप इसको अपने डिवाइस में इनस्टॉल करके देख सकते हैं.


 

calender
09 July 2023, 09:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो