NEET UG Counselling 2023: अगले सप्ताह से शुरु होने वाली है यूजी NEET काउंसिलिंग की प्रक्रिया, यह रही पूरी जानकारी

NEET UG Counselling 2023: बहुत ही जल्द मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा यूजी नीट की काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है, ऐसे में परीक्षा में सफल सभी उम्मीदवार अपनी तैयारियां पूरी रखें

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • कोर्सेस में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में 4 राउंड होंगे

NEET UG Counselling 2023: अभी हाल ही में नीट (NEET) यूजी परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ है, जिसके बाद अब परिक्षा में सफल हुए लाखों कैंडिडेट्स को इसकी काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरु होने का इंतजार है. हांलाकि, अभी तक मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने आधिकारिक तौर पर काउंसलिंग कि कोई भी तिथि जारी नहीं की है, लेकिन ऐसे में लोग यह कयास लगाते नज़र आ रहें है कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही यह काउंसलिंग की यह प्रक्रिया शुरु हो जाएगी.

अगले सप्ताह से शुरु हो सकती है काउंसलिंग प्रक्रिया
 

वहीं अगर रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा कहा गया है कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा काउंसलिंग की प्रक्रिया को अगले सप्ताह में होने की संभावना है. यदि ऐसा होता है तो इसकी प्रकिया 10 से 15 जुलाई 2023 के बीच की तारिखों में हो सकती है. अधिक जानकारी के लिए सभी उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइड mcc.nic.in से जुड़े रहें.

बता दें कि मेडिकल (Medical) , डेंटल (Dental), आयुष और नर्सिंग(Ayush and Nursing) स्नातक कोर्सेस में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में 4 राउंड होंगे. जिसमें राउंड- 1, राउंड- 2, मॉप-अप राउंड और स्ट्रे वैकेंसी राउंड (Mop-up Round and Stray Vacancy Round) शामिल हैं . 


वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जून के महिने में इस परिक्षा के परिणाम घोषित कर दिए थे , जिसमें 11 लाख से भी अधिक यानी (11,45,976) उम्मीदवारों ने भाग लिया था.


 

calender
08 July 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो