RBSE 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का इंतज़ार हुआ खत्म, जून के इस हफ्ते में होगा रिजल्ट जारी

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं से जुड़ी एक बड़ी जानकारी बोर्ड ने दी है। जिसके मुताबिक परीक्षा परिणाम अगले महीने यानी जून के पहले ही सप्ताह में जारी कर दिए जायेंगे।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है की किसी भी गलत खबर पर यकीन न करें केवल आधिकारिक सूचना पर ही भरोसा करें।

RBSE 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं कला के परीक्षा परिणाम जारी किये हैं, तभी से ही कक्षा 10वीं के छात्र भी अपनी मैट्रिक के परिणामों को लेकर उत्साहित हो रहे हैं। सभी परीक्षार्थी बेसब्री से अपने परिणामों का इंतज़ार कर रहें हैं। जिसके बाद इससे जुड़ी एक बड़ी जानकारी बोर्ड ने दी है। जिसके मुताबिक परीक्षा परिणाम अगले महीने यानी जून के पहले ही सप्ताह में जारी कर दिए जायेंगे।

हालांकि अभी रिजल्ट घोषित करने की कोई सटीक डेट स्टूडेंट्स को नहीं दी गयी है। यदि इसकी नई अपडेट जानते रहने के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक करते रहना होगा। इसलिए अभी स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है की किसी भी गलत खबर पर यकीन न करें केवल आधिकारिक सूचना पर ही भरोसा करें।

* ऐसे करें स्टूडेंट्स अपना राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट चेक

- सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
- इसके बाद होमपेज पर परीक्षा परिणाम 2023 के सेक्शन पर  जाएं ।
- RBSE 10th Result 2023 डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए लिंक पर जाएँ। जिसके बाद आपके सामने आपका परीक्षा परिणाम ओपन हो जायेगा।
- इसके बाद आप अपना रिजल्ट आसानी दे चेक कर सकते हैं और एक हार्ड कॉपी अवश्य निकालकर रख लें, यह आपकी अगली कक्षा के एडमिशन के लिए काम आएगा।


 

calender
28 May 2023, 11:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो