Sarkari Naukri Updates 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, SSC ने इन पदों पर निकाली भर्तियां

Sarkari Naukri 2023 Latest Updates: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा अपडेट है. SSC से लेकर इसरो के अंतरिक्ष उपयोग केंद्र अलग - अलग पदों पर भर्तियां लेकर आया है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Sarkari Naukri 2023 Latest Updates: आज 'कर्मचारी चयन आयोग' (SSC ) की तरफ से 'स्टेनोग्राफर' परीक्षा 2023 (Stenographer Exam 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके अनुसार कुल 1207 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आयोग द्वारा SSC स्टेनोग्राफर Grade - C और Grade - D परीक्षा 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके साथ इसकी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है.

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा अपडेट है. SSC से लेकर इसरो के अंतरिक्ष उपयोग केंद्र अलग - अलग पदों पर भर्तियां लेकर आया है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC ) की तरफ से जहां 12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है तो वहीं दूसरी तरफ इसरो के ''स्पेस एप्लिकेशन सेंटर'' की तरफ से मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा पास होने के साथ रिक्तियों से जुडी ट्रेड में ITI या NTC या NAC प्रमाण पत्र प्राप्त किया होना अनिवार्य है. 

यही नहीं झाड़खंड में भी बहुत ही जल्द शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो जायेंगे. इसके साथ - साथ कई अन्य पदों पर भी निकली और निकाली जाने वाली भर्तियों पर नज़र डालते हैं. 

विदेश मंत्रालय में ऐसे बनें स्टेनोग्राफर - 

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से बहुत ही जल्द स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी. यदि आप भी विदेश मंत्रालय में स्टेनोग्राफर में चयनित होना चाहते हैं तो भर्ती की पूरी प्रक्रिया को अच्छे से जान लें, आप इसकी अधिकारी वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं.

UPSSSC ने इन पदों पर निकाली भर्ती

आपको बता दें कि UPSSSC ने जूनियर कलर्क और जूनियर असिस्टेंट के खाली पदों पर भर्ती निकाली है. जिसका आवेदन आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. 

calender
05 August 2023, 10:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो