लोकसभा चुनाव में जारी भोजपुरी सितारों का जलवा, लेकिन बिहार में सियासी पकड़ कमजोर

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में भोजपुरी इंडस्ट्री के सितारें को जलवा राजनीति में जमकर देखने को मिल रहा है. लेकिन इन सितारों की सियासी पकड़ बिहार के अंदर कमजोर पड़ जाती है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक गलियारों में सभी पार्टियों के बीच हलचल देखी जा रही है. इस दौरान भोजपुरी इंडस्ट्री के सितारें को जलवा भारतीय राजनीति में जमकर देखने को मिल रहा है. लेकिन इन सितारों की सियासी पकड़ बिहार के अंदर कमजोर पड़ जाती है. वहीं बिहार के कैमूर जिले के  अतरवलिया गांव के रहने वाले सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली को अपनी राजनीतिक 'कर्मभूमि' बनाया है, जबकि दूसरी और उत्तर प्रदेश में रवि किशन और दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' फिर से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 

इस दौरान लोकसभा चुनाव से पहले आरा के मूल निवासी पवन सिंह के मैदान में उतरने के काफी कयास लगाए गए थे. आम चुनाव के लिए उन्हें टिकट भी मिल गया था, लेकिन पश्चिम बंगाल से एक विवाद के चलते उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी.  इस बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हपो रही नेहा सिंह राठौड़ को कांग्रेस का टिकट मिल सकता है क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सहित कई पार्टी कार्यक्रमों का हिस्सा रहीं थीं.

 वहीं बिहार से चुनावी मैदान में उतरने वाले एकमात्र लोकप्रिय भोजपुरी/मगही गायक गुंजन कुमार ने कहा कि कई भोजपुरी स्टार्स को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं, लेकिन क्षेत्रीय फिल्म जगत के केंद्र कहे जाने वाले बिहार या पड़ोसी राज्य झारखंड से किसी को भी मैदान में नहीं उतारा गया है. 

BJP को लेकर क्या बोले रवि किशन? 

इस बीच लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता और गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार रवि किशन ने कहा कि कम से कम हमारी पार्टी (BJP) के मामले में ऐसा नहीं है. हमारा शीर्ष नेतृत्व टिकट देने से पहले विभिन्न सामाजिक समीकरणों सहित हर पहलू का आकलन करता है. पार्टी का टिकट हमेशा सबसे योग्य उम्मीदवार को दिया जाता है, बिहार में भी यही स्थिति है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में हमारी पार्टी बिहार से ही भोजपुरी अभिनेताओं और गायकों को मैदान में उतारेगी. मैं आपको एक बात साफ-साफ बता दूं कि पूरा भोजपुरी फिल्म उद्योग और भोजपुरी भाषी मतदाता हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. 

क्या बोले RJD नेता मृत्युंजय तिवारी?

इस दौरान आरजेडी के सीनियर नेता और पार्टी के प्रवक्ता (बिहार इकाई) मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व द्वारा लोकसभा टिकट देते समय कई कारणों को ध्यान में रखा जाता है. हमारी पार्टी के मुखिया लालू प्रसाद हमेशा से भोजपुरी कलाकारों को उचित सम्मान दिया गया. मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हमारी पार्टी भोजपुरी अभिनेताओं/गायकों को लोकसभा चुनाव में उतारने पर विचार करेगी. 

calender
31 March 2024, 06:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो