Loksabha Election: बिहार में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने दिया इस्तीफा

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Congress: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल जारी है. इस दौरान आम चुनाव के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से उम्मीदवारों का एलान किया जा रहा है. इस बीच बिहार में इंडिया गठबंधन ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. जिसके बाद कांग्रेस और आरजेडी के बीच विवाद देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ पूर्णिया सीट को लेकर कांग्रेस और आरजेडी के बीच खींचतान चल रही है तो इस दौरान बिहार कांग्रेस के  पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. 

बता दें, कि पार्टी छोड़ने के बाद अनिल शर्मा ने कहा कि सीट बटवारें के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच निराशा है. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग के तहत कांग्रेस को ऐसी सीटें दी गई हैं, जहां से उसका जीतना मुश्किल है. जबकि आसानी से जीतने वाली सीटों  को कांग्रेस से छीन ली गई है. 

अनिल शर्मा ने लालू यादव पर उठाए सवाल?

अनिल शर्मा ने आगे कहा कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस को कमजोर सीटें दी हैं.  यह उनकी सोची-समझी रणनीति है, ताकि कांग्रेस बिहार में हाशिए पर ही रहे. दूसरी और अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय के बाद पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने की जिद ठान ली है तो वहीं राजद ने जदयू से पार्टी में आईं बीमा भारती को इस सीट से मैदान में उतारा है. अब पप्पू यादव इस जिद पर अड़े हैं कि पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे चाहे उन्हें निर्दलीय ही चुनाव क्यों ना लड़ना पड़े. 

बिहार में बीते दिन हुआ था गठबंधन में सीटों का एलान

बिहार में बीते दिन 29 मार्च को महागठबंधन की सीटों का बंटवारा हुआ था . जिसमें आरजेडी को 26 सीट, कांग्रेस को 9 सीट और वाम दल को 5 सीटें मिली थी. राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसकी जानकारी दी थी.

calender
31 March 2024, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो