मेरठ से PM मोदी ने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए बोले- भारत को विकसित बनाने के लिए 2024 का चुनाव

PM Modi in Meerut: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में चुनावी रैली को संबोधित करने के साथ ही लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi in Meerut: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में चुनावी रैली को संबोधित करने के साथ ही लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मेरठ सीट से अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. अगर अरुण गोविल की बात करे अरुण गोविल टीवी धारावाहिक रामायण के 'राम' से मशहूर है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जनसभा कर चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की धरती क्रांति और क्रांतिकारियों की धरती है. इस धरती ने चौधरी चरण जैसे महान सपूत देश को दिए है.  हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है. मैं चौधरी साहब को आदर पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.  

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है. 2024 का चुनाव... विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.  मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि जब भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था, तब भारत की गरीबी दर बढ़ रही थी. जब भारत 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, तो 25 करोड़ से अधिक लोग सफलतापूर्वक गरीबी से बाहर आ गये. मैं आपको गारंटी देता हूं, जब हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे, तो न केवल गरीबी खत्म हो जाएगी, बल्कि एक 'नया मध्यम वर्ग' भारत के विकास को बढ़ावा देगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है. हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं. पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है. बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. भारत का समय आ गया है, भारत चल पड़ा है. 

- आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है.
- आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है.
- आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए नए अवसर बन रहे हैं.
- आज देश की नारीशक्ति, नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है.
- आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है, पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि, "कल मैंने अपने दादा (चौधरी चरण सिंह) की ओर से राष्ट्रपति से भारत रत्न पुरस्कार स्वीकार किया. इसके सच्चे प्राप्तकर्ता पुरस्कार के साथ जो सम्मान मिला वह हमारे देश के किसानों, युवाओं, सैनिकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का है... कल के भारत रत्न पुरस्कार समारोह के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां मेरठ में पहले कार्यक्रम में शामिल हुए.''

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में इस देश के लिए एक नई दिशा तय की है. आज हम सभी के लिए गर्व की बात है कि किसानों, गरीबों और युवाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। यह देश विकास की गति से आगे बढ़ चुका है और यह देश 400 से अधिक सीटें देकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा. हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी.

calender
31 March 2024, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो