सपा छोड़ पल्लवी पटेल ने AIMIM से मिलाया हाथ, बनाई नए मोर्चे की PDM

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले अपना दल कमेरावादी की नेता व विधायक पल्लवी पटेल ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम ) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर यूपी में तीसरे मोर्चे पीडीएम एलान किया है.

JBT Desk
JBT Desk

PDM Alliance: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच तैयारियां शुरू हो गई है. इस बीच अपना दल कमेरावादी की नेता व विधायक पल्लवी पटेल ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम ) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर यूपी में तीसरे मोर्चे पीडीएम पार्टी की घोषणा कर दी है. इस दौरान अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

पीडीएम के एलान किए जाने के बाद पल्लवी पटेल ने कहा  कि पिछड़ा समाज, दलित और मुस्लिम समाज, जिसका दमन किया जा रहा है, जिसके सम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सरकार और मुख्य विपक्ष के खिलाफ हमने इस नए मोर्चे का गठन किया है. इस नए मोर्चे में प्रगतिशील मानव समाज पार्टी, एआईएमआईएम, अपना दल कमेरावादी और  राष्ट्र उदय पार्टी शामिल है. 

सामाजिक न्याय की लड़ाई चलती रहेगी

इस दौरान पल्लवी पटेल ने आगे कहा कि जब तक पीडीएम को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक सामाजिक न्याय की लड़ाई चलती रहेगी. वहीं एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं पल्लवी पटेल के एक एक शब्द के साथ हूं. ये साथ पार्लियामेंट तक ही नहीं, उसके आगे भी  रहेगा. 

क्या बोले प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के अध्यक्ष?

इसके साथ ही प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के अध्यक्ष प्रेम चन्द बिंद ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की जनता और देश की जनता को एक न्याय का  विकल्प मिल रहा है. उन्होंने कहा कि भारत और यूपी में पिछड़े, अतिपिछड़े और दलितों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. हम चाहते हैं कि पिछड़ों और दलितों का कोटा बढ़ाया जाए. यूपी के युवा बेरोजगार हैं, उनको हम रोजगार देंगे. उपेक्षित वर्ग को  फ्री में इलाज, शिक्षा उपलब्ध कराएंगे. हम विपक्षी दल  एनडीए और इंडिया को हराएंगे.

वहीं अपना दल (के) अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि सभी दलों को धन्यवाद जो साथ हैं, आवाज को मजबूत कर दिल्ली तक पहुंचाएं. इसके साथ ही राष्ट्र उदय पार्टी के अध्यक्ष बाबू राम पाल ने कहा कि पीडीएम का गठन वंचित, शोषित समाज के हक और अधिकार की लड़ाई के लिए हुआ हैं. बीजेपी पिछड़ों को हक नहीं देना चाहती हैं, कर्पूरी ठाकुर जी को सम्मान तो दे रहे हैं वोट पाने के लिए पर उनको अधिकार नहीं दे रहे हैं.

calender
31 March 2024, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो