मुरादाबाद से बीजेपी कैंडिडेट कुंवर सर्वेश सिंह का हार्ट अटैक से निधन

Kunwar Sarvesh Singh passed away: लोकसभा चुनाव के लिए मुरादाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. उनके निधन की पुष्टि बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका  सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

Kunwar Sarvesh Singh passed away: लोकसभा चुनाव के लिए मुरादाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. बता दें, कि इस सीट पर आम चुनाव के पहले चरण के तहत बीते दिन19 अप्रैल को मतदान हुआ था. उनके निधन की पुष्टि बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका  सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है.

ठाकुर जाति से आने वाले कुंवर सर्वेश सिंह न केवल एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति थे बल्कि एक सफल व्यवसायी भी थे. उन्हें  उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में से एक माना जाता था. साल 2014 में सर्वेश सिंह मुरादाबाद से सांसद बने थे. सांसद बनने से पहले वह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से 4 बार विधायक भी रह चुके हैं. सर्वेश कुमार के बेटे कुंवर सुशांत सिंह मुरादाबाद लोकसभा में ही आने वाली बढ़ापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. 

मुरादाबाद से चौथी बार मिला था टिकट 

सर्वेश सिंह को भाजपा ने चौथी बार मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया था. 2009 में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे, इसके बाद 2014 में उनके सामने सपा की टिकट पर डॉ. एसटी हसन थे. इस चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने ताल ठोकी थी, लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा था.

कुंवर सर्वेश सिंह का राजनीतिक करियर 

कुंवर सर्वेश सिंह का जन्म 22 दिसंबर 1951 को हुआ था. सर्वेश सिंह ने 1991 में पहली बार भाजपा  के टिकट पर  ठाकुरद्वारा सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद वह लगातार चार बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. सर्वेश सिंह 1991 के बाद 1993, 1996 और 2002 में लगातार चुनाव जीते थे. हालांकि 2007 में उन्हें बसपा कैंडिडेट से हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी नेता सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह बिजनौर की बढ़ापुर विधान सभा से बीजेपी विधायक हैं. 

calender
20 April 2024, 08:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो