Lok Sabha Election 2024: 'मुझसे जो भी करने को कहा जाएगा, मैं करूंगा', अमेठी से चुनाव लड़ने पर क्या बोले राहुल?

Lok Sabha Election 2024: ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी, जिन्हें कांग्रेस ने केरल के वायनाड से फिर से उम्मीदवार बनाया है, वे अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल अमेठी सीट से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) का अधिकार क्षेत्र है और वह इसके फैसले का पालन करेंगे. जबकि भाजपा ने स्मृति ईरानी को अमेठी सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है, जो कभी राहुल गांधी का गढ़ थी, कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. 

अमेठी पर सस्पेंस बरकरार

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी, जिन्हें कांग्रेस ने केरल के वायनाड से दोबारा उम्मीदवार बनाया है, वे अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार अमेठी सीट जीती है.  आज समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा "सीईसी और कांग्रेस अध्यक्ष मुझसे जो भी करने को कहेंगे, मैं करूंगा.ऐसे फैसले हमारी CEC में होते हैं."

'150 सीटों में सिमट जाएगी BJP'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने BJP के 400 पार के नारे पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि कहा 'इंडिया ब्लॉक लगातार मजबूत होता जा रहा है, बीजेपी सिर्फ 150 सीटें ही जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि "कुछ दिन पहले मैं ये सोच रहा था कि भाजपा करीब 180 सीटें जीत लेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें सिर्फ 150 सीटें ही मिल पाएंगी. हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में हमारा बहुत मजबूत गठबंधन है, और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.''

पीएम मोदी पर साधा निशाना

चुनावी बांड योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने इसे "दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना" कहा. उन्होंने पीएम मोदी को 'भ्रष्टाचार का चैंपियन' भी करार दिया. राहुल ने कहा कि "प्रधानमंत्री कहते हैं कि चुनावी बांड की व्यवस्था पारदर्शिता के लिए लाया गया था. अगर ये सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को खत्म क्यों किया. और दूसरी बात, अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो फिर लाए ही क्यों उन लोगों के नाम छुपाएं जिन्होंने बीजेपी को पैसे दिए और आपने वो तारीखें क्यों छिपाईं जब उन्होंने आपको पैसे दिए थे?''

calender
17 April 2024, 11:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो