Amitabh Bachchan Fiml Festival: बिग बी के जन्मदिन पर होगा फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस साल 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन (80th Birthday) मनाएंगे। इस खास मौके पर महानायक के सम्मान में फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

80th Birthday Of Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस साल 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन (80th Birthday) मनाएंगे। इस खास मौके पर महानायक के सम्मान में फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। 1969 से लेकर 2022 तक फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले मेगास्टार का जन्मदिन इस साल कुछ खास अंदाज में मनाया जाएगा। अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाने के लिए फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक 4 दिवसीय फिल्म महोत्सव का आयोजन करने का फैसला किया है। महोत्सव के दौरान उनकी 11 फिल्मों को भारत के 17 शहरों में दिखाया जाएगा।

 

अमिताभ बच्चन की इन यादगार फिल्मों में डॉन, काला पत्थर,कालिया, कभी-कभी,अमर अकबर एंथोनी, नमक हलाल,अभिमान, दीवार, मिली, सत्ते पे सत्ता, चुपके-चुपके शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का वर्कहोलिक मैन भी कहा जाता है। अमिताभ बच्चन लगभग पांच दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं और अब भी बॉलीवुड में सक्रिय है। इस उम्र में वह काफी एनर्जेटिक हैं और अच्छे-अच्छे यंगस्टर को कड़ी टक्कर देते हैं। वे इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 को होस्ट कर रहे हैं। वहीं अगर बात करें उनकी आगामी फिल्मों की तो इनमें गुडबाय, ऊंचाई, बटरफ्लाई आदि शामिल हैं।

Topics

calender
30 September 2022, 08:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो