हॉलीवुड में शोक की लहर, 76 साल के कार्ल वेदर्स ने ली अंतिम सांस, मैनेजर ने बताई मौत की वजह!

Carl Weathers: अपने दमदार अभिनय से पहचान बनाने वाले हॉलीवुड अभिनेता कार्ल वेदर्स का निधन हो गया. 76 साल के कार्ल वेदर्स की मौत की खबर उनके मैनेजर ने दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कार्ल वेदर्स की नींद में ही हुई मौत
  • मोहम्मद अली को मानते थे अपनी प्रेरणा

Carl Weathers: अमेरिकी अभिनेता कार्ल वेदर्स ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 'रॉकी' फ्रेंचाइजी में बॉक्सर अपोलो क्रीड का किरदार निभाया था, जो उनके निभाए गए किरदारों में सबसे खास था. 76 साल के कार्ल वेदर्स की मौत की जानकारी उनके मैनेजर ने दी है. वेदर्स, ने कई बड़ी फिल्मों में दमदार किरदार निभाए थे, हाल ही में उनको 'स्टार वार्स' स्पिन-ऑफ सिरीज 'द मांडलोरियन' में देखा गया था. 

परिवार ने क्या कहा?

अभिनेता कार्ल वेदर्स की मौत की खबर देते हुए उनके परिवार ने कहा कि 'कार्ल वेदर्स के निधन की खबर देते हुए हमें बहुत दुख हो रहा है.' उन्होंने आगे कहा कि 'कार्ल एक असाधारण इंसान थे जिन्होंने असाधारण जीवन जीया. फिल्म, टेलीविजन, कला और खेल में अपने योगदान के माध्यम से, उन्होंने एक अमिट छाप छोड़ी है. उनकी मौत किस वजह से हुई इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्ल वेदर्स की नींद में ही मौत हुई है. 

फुटबॉल खिलाड़ी थे कार्ल वेदर्स

रॉकी में काम करने से पहले, वह एक फुटबॉल खिलाड़ी थे और उन्हें मुक्केबाजी का कोई तजुर्बा नहीं था. वेदर्स ने रॉकी में अपोलो क्रीड की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया और चुना गया. इसके बाद वो ऑस्कर विजेता फिल्म रॉकी के तीन सीक्वल में नजर आए. वह बॉक्सिंग लीजेंड मोहम्मद अली को अपनी प्रेरणा मानते हैं, इस बात का जिक्र उन्होंने कई इंटरव्यू में किया था.

कार्ल वेदर्स का करियर 

कार्ल वेदर्स ने अपने करियर में कई यादगार भूमिकाएं निभाईं. फिल्मों और टीवी में उन्होंने 75 से ज्यादा किरदार निभाए हैं. जिसकी शुरुआत उन्होंने 1970 के दशक में ब्लैक्सप्लिटेशन फिल्मों से की थी. इसके अलावा उन्होंने डिज़्नी प्लस पर आई द मंडलोरियन में उन्होंने काम किया. इस सब में उनको 'रॉकी' के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. 

calender
03 February 2024, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो