Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन में क्या है ऐसा खास जो लोग हैं उनके दीवाने? 

Amitabh Bachchan: अभिनय के अलावा भी तमाम ऐसी चीजें हैं जिन्होंने अमित जी को सुपरस्टार बनाया और उन्हें आज सदी का महानायक कहा जाता है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Amitabh Bachchan: आज सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अमिताभ बच्चन को चाहने और पसंद करने वाले लोग रहते हैं. वैसे तो सभी कलाकार पर्दे पर अपना अभिनय दिखाते हैं लेकिन सबको ऐसी पॉपुलैरिटी नसीब नहीं होती जैसी अमित जी को हुई है. अभिनय के अलावा भी तमाम ऐसी चीजें हैं जिन्होंने अमित जी को सुपरस्टार बनाया और उन्हें आज सदी का महानायक कहा जाता है. 

जबरदस्त एक्टिंग

अमिताभ बच्चन अपनी कमाल की ऐक्टिंग के लिए काफी लोकप्रिय हैं. वज जिस अंदाज अपने पात्र में ढल जाते हैं वह उन्हें दूसरे कलाकारों से अलग बनाता है. उनकी एक्टिंग हकीकत के काफी करीब होती है. जसकी वजह से लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं. 

कद के साथ विनम्रता
व्यक्ति जितना बड़ा बनता है उसके साथ ही उसका व्यवहार भी बदल जाता है. इतना बड़ा स्टार बनकर भी विनम्रता धारण कर पान आसान नहीं होता. वर्तामान में उनसे बड़ा सुपरस्टार पूरे देश में कोई नहीं है फिर भी वह विनम्र हैं. 

उनकी मुस्कान और आंखें
उनकी आंखें और मुस्कान कमाल की हैं. यह उनके व्यक्तित्व की सबसे आकर्षक विशेषता है और आज भी प्रभावित करती है. बिग बच्चन की बड़ी-बड़ी अभिव्यंजक आंखें इतनी मिलनसार और प्रिय हैं कि बिग बी के कुछ भी बोलने से पहले ही वे बहुत कुछ बोल जाती हैं. 

आम लोगों से जुड़ाव 
कौन बनेगा करोड़पति जैसे शो में साफ देखा जा सकता है कि वह लोगों से कितनी जल्दी कनेक्ट हो जाते हैं. लोगों से बातचीत करने का तरीका और लोगों के से साथ उनका जुड़ना उन्हें खास बनाता है. 

calender
10 October 2023, 11:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो